प्रदेश मे परामिलिट्री के लगभग 1292 जवान कोरोना संक्रमित, लोगो मे डर…

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़)/साकेत वर्मा : प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. राजधानी में सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. प्रदेश में पैरामिलिट्री के लगभग 1292 जवान संक्रमित हो चुके हैं. 427 से अधिक प्रदेशभर से स्वास्थ्यकर्मी पॉजिटिव पाए गए हैं, लगभग 132 कैदी और अब तक 10 से अधिक जनप्रतिनिधि कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

कोरोना के कारण लोग डरे हुए हैं. रायपुर में रहने वाली पुष्पा पांडेय बताती हैं कि, ‘उनके बच्चे बाहर काम करने के लिए जाते हैं. उन्हें डर रहता है कि कहीं वो कोरोना की चपेट में न आ जाएं. लेकिन अब जरूरी भी है कि लोग घर से बाहर जाएं और काम करें नहीं तो जिंदगी कैसे चलेगी. लेकिन डर हमेशा बना रहता है’.
लोगों से नहीं हो रही मुलाकात

राजधानी में रहने वाले कुणाल ने बताया कि, ‘वह अब ऑफिस जाने लगे हैं, लेकिन एक डर है जिस तरीके से पहले लोगों से मिल रहे थे अब वे वैसे नहीं मिल पा रहे हैं. कहीं न कहीं अब लोगों में एक भय का वातावरण बन गया है. हम लोगों से मिलते हैं यह सोचते हैं कि कहीं यह संक्रमित तो नहीं या किसी संक्रमित के टच में तो नहीं हैं’.

प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा

बता दें अब तक छत्तीसगढ़ में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11 हजार 408 है. वहीं मरने वालों की संख्या 87 पहुंच गई है.सूरजपुर में 8 कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं. जिसमें NH-43 भी शामिल है. जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों 90 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 52 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं. एक्टिव केस 37 हैं. वहीं अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है.