प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चिंता जताई, हालांकि उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से जारी किए गए आंकड़ों को नकारते हुए कहाँ कि छत्तीसगढ़ में ऐसी स्थिति नहीं होगी

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में लगातार कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग को हर दिन 12 हजार टेस्ट कराने के लिए जिलों को लक्ष्य दिया गया है. केंद्र सरकार ने एक अनुमान दिया था कि छत्तीसगढ़ में अगस्त के आखिरी तक 63 हजार कोरोना संक्रमित मरीज हो सकते हैं. लेकिन अभी तक करीब 14 हजार लोग संक्रमित हुए हैं.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के अब तक के केस को देखते हुए टीएस सिंहदेव ने कहा कि ‘मेरा मानना है कि छत्तीसगढ़ में अगस्त तक 63 हजार संक्रमित नहीं होंगे.’ सिंहदेव ने कहा कि अभी का आंकड़ा लेते हैं तो अगस्त के 16 दिनों में प्रतिदिन 500 मरीज भी आते हैं तो 8 हजार मरीज ही बढ़ेंगे. ऐसे में कुल 22 हजार मरीज ही होंगे. स्वास्थ्य विभाग लगातार ये कोशिश कर रहा है कि इतनी संख्या न हो. सिंहदेव ने बताया कि गुरुवार तक प्रदेश में अब तक 109 लोगों की मौत हुई है. इनमें से 5 व्यक्ति अन्य राज्यों के है. छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में 104 लोगों की मृत्यु हुई है. 28 जिलों के 14 जिलों में अब तक एक भी मृत्यु नहीं हुई है. 4 जिलों में कोरोना के मरीजों की सर्वाधिक संख्या है.

डॉक्टरों की तारीफ

राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर में कुल 85 लोगों की मृत्यु हुई है. सिंहदेव ने बताया कि जहां प्रकरण बढ़ रहे हैं, वहां ज्यादा बिस्तरों की तैयारी की जा रही है. एम्स की दुर्घटना पर सिंहदेव ने कहा कि हम कोशिश करेंगे एम्स जैसी घटना दोबारा घटित ना हो. सिंहदेव ने एम्स के डॉक्टरों की तारीफ करते हुए कहा कि वे 3 महीने से लगातार कोविड-19 के मरीजों का बखूबी तरीके से इलाज कर रहे हैं.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट…!