पोड़ी उपरोड़ा के ग्राम सुतर्रा कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ग्रामवासी एवं व्यापारी में शुरू हुआ एक सप्ताह का सम्पूर्ण लॉक डाउन, नियमो के उल्लंघन पर 10 हज़ार जुर्माना…

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना :- कोरबा जिले में कोरोना संक्रमण का दिन प्रतिदिन रफ्तार बढ़ता ही जा रहा है. पोंडी उपरोड़ा विकासखंड के कटघोरा से लगे ग्राम सुतर्रा में पंचायत तथा यहां के व्यवसायियों ने अपने स्तर पर 12 सितम्बर से टोटल लॉक डाउन प्रभाव सील कर दिया है.

बतादें सुतर्रा में लगातार 17 कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद यहां के व्यवसायियों एवं ग्राम निवासियों ने स्वस्फूर्त एक सप्ताह के लिए टोटल लॉक डाउन करने का फैसला लिया है. आगे की स्थिति पर ध्यान देने के साथ साथ यह निर्णय पंचायत ने लिया है. एक सप्ताह के लिए यहां सभी तरह की गतिविधियां बंद हो गई है. पंचायत ने घोषणा की है कि अगर किसी ने भी नियम तोड़ने का प्रयास किया तो उस पर 10 हजार का जुर्माना किया जाएगा. पंचायत के सरपंच ने खुद कमान संभाल रखी है, और उन्होंने लाउडस्पीकर के जरिए पंचायत के सभी क्षेत्रों में भ्रमण करते हुए यह घोषणा की है. बताया गया कि सभी व्यवसायी और आम लोग इस निर्णय का पूर्ण समर्थन कर रहें है।