पूर्व सांसद और कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री करुणा शुक्ला का निधन…

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): कोरोना वायरस ने पूरे देश में कहर मचा रखा है. क्या आम और क्या खास आज सभी कोरोना के कारण असमय जान गंवाने को मजबूर हैं. भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी और कांग्रेस नेता करुणा शुक्ला का निधन भी कोरोना से हो गया. सोमवार देर रात उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली. उनका इलाज राजधानी रायपुर के रामकृष्ण अस्पताल में चल रहा था.

बलौदाबाजार में होगा अंतिम संस्कार

करुणा शुक्ला का अंतिम संस्कार बलौदाबाजार में होगा. राज्यपाल अनुसुइया उइके, सीएम भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने उनके निधन पर गहरा शोक जताया है. सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट किया कि मेरी करुणा चाची यानी करुणा शुक्ला जी नहीं रहीं. निष्ठुर कोरोना ने उन्हें भी लील लिया. राजनीति से इतर उनसे बहुत आत्मीय पारिवारिक रिश्ते रहे और उनका सतत आशीर्वाद मुझे मिलता रहा. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दे और हम सबको उनका विछोह सहने की शक्ति.

करुणा शुक्ला वर्तमान में समाज कल्याण बोर्ड की अध्यक्ष थीं. इससे पहले वे लोकसभा सांसद रहीं. वे भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सहित तमाम बड़े पदों पर रहीं. लेकिन बीजेपी में अनदेखी से नाराज करुणा ने साल 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. तब कांग्रेस ने उन्हें बिलासपुर से टिकट दिया, लेकिन वे हार गईं.

रमन सिंह के खिलाफ लड़ा चुनाव

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के खिलाफ कांग्रेस ने करुणा शुक्ला को राजनांदगांव से उम्मीदवार बनाया था.