पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर सूरजपुर में राजीव भवन के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सूरजपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) शातंनु सिंह :- प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती मनाई. इस मौके पर जिला कांग्रेस कार्यालय के लिए भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया. नवीन बस स्टैंड के पास रिंग रोड पर आयोजित कार्यक्रम में सरगुजा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष खेलसाय सिंह और संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने शिलान्यास किया गया. जहां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राष्ट्रीय कांग्रेस के कई नेता भी मौजूद रहे.

मौके पर संसदीय सचिव पारसनाथ राजवाड़े ने कहा कि सूरजपुर जिले के दूरदराज के कार्यकर्ताओं को अब मुख्यालय में कांग्रेस कार्यालय मिल सकेगा, जो कि बहुप्रतीक्षित था. जिसके लिए आज कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है. वहीं इस अवसर पर किसान न्याय योजना के तहत जिले के किसानों को दूसरी किस्त की राशि मिली. साथ ही तेंदूपत्ता संग्रहको को भी इस योजना से लाभान्वित किया गया. कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भवन निर्माण के लिए चंदा के रूप में लगभग 20 लाख रुपये देने की घोषणा की.

राजीव गांधी जयंती के मौके पर कई जिलों के मुख्यालयों में राजीव भवन बनाने के लिए नींव रखी गई है. वहीं कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने पर्यावरण में हरियाली बनाए रखने के लिए पौधारोपण किए. साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसान न्याय योजना के तहत किसानों को धान खरीदी में अंतर राशि दी, जो सीधे किसानों के बैंक खाते में जमा हुई.

सुरजपुर से शातंनु सिंह की रिपोर्ट …..।