पुलिस ने ग्यारह सौ कन्याओं को कराया भोज, महाष्टमी के मौके पर दिया संदेश


बालोद(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
बालोद जिले के विख्यात मां गंगा मैया मंदिर में महाअष्टमी के पूजन के बाद पूर्णाहुति हुई जिसके बाद मंदिर परिसर में लगभग 1100 बालिकाओं का सामूहिक पूजा कर कन्या भोज (Balod police hosted a feast for eleven hundred girls ) कराया गया. यह अपने आप में एक अनूठा अनुभव रहा महाअष्टमी पर्व पर मां दुर्गा के शक्ति स्वरूपा बालिकाओं की पूजा अर्चना कर उन्हें सामूहिक रूप से भोजन भी कराया गया .उपहार स्वरूप उन्हें थाली का वितरण किया गया.

पुलिस के आला अधिकारियों ने परोसा भोजन: गंगा मैया मंदिर परिसर में भव्य कन्या पूजन कार्यक्रम में पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद रहे. इस दौरान जिला पुलिस अधीक्षक ने स्वयं अपने हाथों से बालिकाओं को भोजन परोसा. पुलिस अधीक्षक गोवर्धन राम ठाकुर (Superintendent of Police Govardhan Ram Thakur) ने ईटीवी से चर्चा करते हुए बताया कि यह एक बेहद अनूठा अनुभव है. मां गंगा मैया की भव्यता देखते ही बनती है.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का व्यवहारिक रूप : मन्दिर प्रबंधन समिति से पल्लवी टावरी ने बताया की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बातें हम सब करते हैं . परंतु यह आयोजन इस विषय को चरितार्थ करता है. दरअसल हमें बेटियों के पोषण सुरक्षा संरक्षण पर ध्यान देने की आवश्यकता है. वह मात्र शक्ति का रूप है. जगत जननी का स्वरूप है. वह पूजा के योग्य है. हमें हमेशा उनकी देखरेख करना चाहिए. क्योंकि बेटी पढ़ेगी तो बेटी बढ़ेगी.