पुलगांव बाल सुधार गृह में तोड़फोड़, अपचारी बालको ने अधिकारी से गाली गलौज.


दुर्ग(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
बाल सम्प्रेषण गृह पुलगांव में रह रहे बाल अपराधियों ने वहां के परीविक्षा अधिकारी से जमकर गाली गलौज की है. यहां चार अपराधियों ने उत्पात मचाते हुए संप्रेक्षण गृह में रहे रहे दूसरे बच्चों से गाली गलौज की और वहां का टीवी, कूलर, दरवाजा, खिड़की, लाइट, बिजलीबोर्ड, पंखा आदि तोड़ दिया. बाल सम्प्रेषण के परीविक्षा अधिकारी की शिकायत पर पुलगांव ने 4 किशोरों के खिलाफ धारा 186,294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

अधिकारियों से गाली गलौज का आरोप: पुलगांव थाना नरेश पटेल ने बताया कि, बाल संप्रेक्षण गृह में पदस्थ परीविक्षा अधिकारी ने थाने की लिखित शिकायत दी है. जिसके तहत चार बाल अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. परीविक्षा अधिकारी ने शिकायत में बताया है कि 20 अप्रैल 2022 को दो पक्षों में आपसी में विवाद हुआ था. विवाद मारपीट तक पहुंच गया. जिसके बाद बाल सुधार गृह के 4 किशोरों ने अचानक बाल सुधार गृह के अन्य बालकों से गाली गलौज किया. जब वहां मौजूद अधिकारियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनसे भी ये बच्चे गाली गलौज करने लगे.पुलिस ने शिकायत पर सभी आरोपियों के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा समेत मारपीट का मामला दर्ज किया है.



बाल सुधार गृह में जिन चार आरोपियो ने हंगामा किया. वह किशोर न्यायालय से सजा काट रहे हैं. पुलगांव पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक चारों आरोपी वर्तमान में बालिग हो चुके हैं. उन्होंने नाबालिग रहते हुए हत्या, बलात्कार और जानलेवा हमले जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम दिया है.