पुरानी रंजिश के चलते एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई है. नशे में धुत दो युवकों ने 56 साल के बुजुर्ग श्रीराम चौहान की ईंट से मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है.

दुर्ग ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) साकेत वर्मा: भिलाई के फरीद नगर में पुरानी रंजिश के चलते एक बुजुर्ग की हत्या कर दी गई है. नशे में धुत दो युवकों ने 56 साल के बुजुर्ग श्रीराम चौहान की ईंट से मारकर हत्या कर दी. मौके पर पहुंची सुपेला पुलिस ने लाश का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने हत्या की धारा 302, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है.

दुर्ग में बुजुर्ग की हत्यासुपेला थाना प्रभारी गोपाल वैश्य ने बताया कि फरीद नगर के हड्डी गोदाम के पास रहने वाले रिक्शा चालक श्रीराम चौहान के मकान में दो युवक लोकेश सोनी, दुर्गेश तांडी बैठकर शराब पी रहे थे. तभी दोनों के बीच मोबाइल छीना छपटी की बात को लेकर विवाद हो गया. तभी श्रीरम चौहान ने बीच-बचाव करने की कोशिश की. इतने में दोनों युवकों ने श्रीराम को सामने पड़े ईंट, पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि दोनों युवकों से श्रीराम चौहान के साथ पुरानी रंजिश थी. घटना को अंजाम देने के बाद दोनों युवक हत्या कर लाश को फेंककर मौके से फरार हो गए.

आरोपियों ने जुर्म किया स्वीकार

आसपास के लोगों ने लाश देखने पर घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को संदेह के आधार पर पकड़ा है. पुलिस पूछताछ में युवकों ने हत्या करना स्वीकार किया. पुलिस ने दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

जमीन विवाद पर पिता की हत्या

रविवार को भी बिलाईगढ़ ब्लॉक के दुमहानी ग्राम पंचायत में एक कलयुगी बेटे ने अपने ही पिता की धारदार हथियार से हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक जमीन विवाद को लेकर बेटे ने अपने पिता को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस और परिजनों ने बताया कि दुमहानी गांव के रहने वाले मनोज बंजारे ने करीब 3 से 4 बजे के बीच पिता की हत्या की है. मृतक खिकराम बंजारे घर में सो रहा था. इस बीच बेटे ने योजनाबद्ध तरीके से उसकी धारदार हथियार से हत्या कर दी. सुबह जब परिजनों ने खून से सनी मृतक की लाश देखी तो उनके होश उड़ गए. परिजनों ने घटना की सूचना गांव के सरपंच और कोटवार को दी. सरपंच ने घटना की जानकारी बिलाईगढ़ पुलिस को दी.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट….।