पीपीई किट पहनकर कोरोना मरीजो से मिलने कोविड वार्ड पहुचे सिंहदेव.

सरगुजा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singh deo) ने पीपीई किट पहनकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College Hospital Ambikapur) के नवनिर्मित कोविड आईसीयू (covid icu) का निरीक्षण किया. मंत्री सिंहदेव लगभग 45 मिनट तक पीपीई किट (Singh deo in PPE kit) पहने रहे और एक-एक कर सभी मरीजों से उनका हाल जाना. डॉक्टरों से भी व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की. सिंहदेव ने कोरोना के दूसरी लहर के साथ ही आने वाली संभावित तीसरी लहर को लेकर कोविड और नॉन कोविड मरीजों के लिए की गई तैयारियों को लेकर चर्चा की.

कोविड वार्ड पहुंचे सिंहदेव

स्वास्थ्य मंत्री कोरोना संक्रमण को लेकर संभागीय समीक्षा बैठक ली थी. बैठक लेने के बाद उन्होंने कोविड वार्ड का निरीक्षण किया. स्वास्थ्य मंत्री ने पीपीई किट पहनकर निरीक्षण करने की बात कही. टीएस सिंहदेव ने पीपीई किट पहनकर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नव निर्मित आईसीयू का निरीक्षण किया. उन्होंने आईसीयू में भर्ती लगभग 15 कोरोना संक्रमित से एक-एक कर बात की.

मंत्री ने अस्पताल में मिल रही उपचार सुविधाओं की जानकारी ली. मरीजों ने अस्पताल में मिल रही सुविधाओं पर संतोष जाहिर किया. मरीजों से मिलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने पीपीई किट पहनकर घंटों वार्ड में ड्यूटी करने वाले स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों से मुलाकात की. सिंहदेव ने सभी का उत्साहवर्धन करते हुए कोरोना की दूसरी लहर के साथ ही संभावित तीसरी लहर को लेकर तैयार रहने की बात कही.

डेल्टा प्लस वेरियंट का खतरा: सिंहदेव

डेल्टा प्लस वेरियंट को लेकर टीएस सिंहदेव (ts singh deo) ने चिंता जताई. सिंहदेव ने कहा कि कोरोना नए वेरियंट (new variant of corona) के साथ वापस आया है इसलिये ज्यादा सावधानी रखने की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डेल्टा प्लस वेरियंट (Delta Plus Variants) काफी खतरनाक है. ऐसा बिल्कुल नहीं सोचना है कि वैक्सीनेशन के बाद कोरोना नहीं होगा. ऐसे में हमें सावधानी बरतने की जरूरत है. महामारी को हल्के में नहीं लेना है.