पिकनिक स्पॉट सहित सभी स्थानों पर रहेगी पुलिस की पैनी नज़र.


बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
नए साल मनाने और हुड़दंग करने वालों के लिए यह जानकारी बुरी हो सकती है. बिलासपुर पुलिस ने ऐसे स्थानों को चयनित कर लिया है, जहां लोग नए साल का जश्न मनाने जाते हैं और हुड़दंग कर दूसरों के जश्न को खराब करते हैं. ऐसे लोगों को रोकने पुलिस ने भारी संख्या में पुलिस बल की ड्यूटी लगाई है जो ऐसे लोगों को रोकेगी और जरूरत पड़ने पर पुलिसिया कार्रवाई करेगी.

नए जश्न को लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट

साल 2021 के जाने और नए साल 2022 का आगाज हो रहा है. ऐसे में लोग छुट्टी और नए साल में जश्न मनाते है. बिलासपुर में कई ऐसे पिकनिक स्पॉट और होटल है, जहां लोग साल का अंत और नए साल की शुरुआत पर कई अलग तरह से जश्न मनाते हैं. लोग, परिवार और दोस्तों के साथ इस समय का लाभ उठाने जाते हैं. लोग अपने परिवार के साथ जाते हैं, लेकिन कई ऐसे लोग हैं जो नशाखोरी कर दूसरों को परेशान करते हैं. छेड़खानी भी करते हैं. ऐसे लोगों की वजह से कई बार बड़ी घटनाएं भी घट जाती हैं.

ऐसे लोगों के लिए अब बिलासपुर पुलिस ने अपनी कमर कस ली है. पुलिस ने कई स्थानों का चयन किया है, जहां लोग पिकनिक मनाने जाते हैं और उनकी वजह से दूसरों को परेशानी होती है. पुलिस जिले के सभी थाना, पुलिस बल और एसएफ सहित कई कंपनियों के जवानों की ड्यूटी लगा दी है. जिले में कई संवेदनशील, अतिसंवेदनशील स्थानों की पहचान कर ली है. सभी जगह पुलिस तैनात कर लोगों को बिना विघ्न नए साल के जश्न मनाने की सुविधा दे रही है. एसपी पारुल माथुर ने पुलिस लाइन पहुंचकर सभी थाना स्टाफ और पुलिस लाइन बल को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं.

हुड़दंगियों से निपटने कई तरह की व्यवस्था

बिलासपुर पुलिस ने शहर में होने वाले जश्न में हुड़दंगियों से निपटने कई तरह से व्यवस्था की. शहर के चौक चौराहे, होटल, सड़कों पर जश्न मनाने वालों पर सख्ती के लिए सभी जगह पुलिस बल तैनात कर दी है. इसके साथ ही चौक चौराहों पर एल्कोमीटर लिए पुलिस तैनात रहेगी जो शराब पीकर वाहन चलाने वालों की जांच करेगी. मापदंड के अधिक शराब पीने वालों की धड़पकड़ जारी रहेगी. पुलिस ने 31 दिसम्बर से 3 जनवरी तक जिला को छावनी में तब्दील कर दी है. जिससे होने वाले अप्रिय घटना से तत्काल निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्था ड्यूटी पुलिस कर्मियों को दी है. शहर में पूरी रात पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी घूमती रहेगी.