पाली : SECL की सराहनीय पहल.. ठेकेदारी कामगार की कोरोना से हुई मृत्यु.. प्रबंधन ने पीड़ित परिवार को दिया 15 लाख की अनुग्रह राशि

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना:- सराईपाली परियोजना में कोयला एवं ओ बी के उत्खनन कार्य में लगे स्टारएक्स मिनरल्स कम्पनी के अंतर्गत कार्यरत ठेकेदारी कर्मचारी स्व.श्री बलराम प्रजापति का कोविड19 (कोरोनावायरस) के प्रभाव से दिनाँक 18/5/2021 को सिम्स हॉस्पिटल, बिलासपुर में दुःखद निधन हो गया था. कोल इंडिया के अनुसार किसी भी कोयला खान में कार्य करते हुये किसी भी कर्मचारी (विभागीय एवं ठेकेदारी) की मृत्यु अगर कोविड 19 के कारण होती है तो मृतक के परिवार को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि कोल इंडिया देगी. वर्तमान में यह राशि 15 लाख के चेक स्वरूप स्टारएक्स कम्पनी द्वारा मृतक के परिवार को दिया गया,जब यह राशि मृतक के परिवार के खाते में आ जायेगा तो एस ई सी एल द्वारा 15 लाख रुपये स्टारएक्स मिनरल्स कम्पनी को दे दिया जाएगा.

सराईपाली में कार्यरत ठेकेदारी कामगार स्व. श्री बलराम प्रजापति के परिवार को यह राशि एस के एम एस (एटक) श्रमसंघ के सराईपाली इकाई के सचिव श्री कृष्ण कुमार तिवारी एवं अध्यक्ष श्री शादाब अली के द्वारा दिये गए उचित मार्गदर्शन एवं उनके सराहनीय प्रयास से ही प्राप्त हुआ है.जिसके लिए स्व बलराम प्रजापति के परिवार ने इन दोनों श्रमसंघ के प्रतिनिधियों एवं कोल इंडिया के प्रति अपना आभार जताया है।