पाली : 15 दिनों की मियाद के बाद फिर बैठे OCP ठेका श्रमिक हड़ताल पर.. निर्धारित वेतनमान की रहें है मांग..कम्पनी ने मांगा था 15 दिनों का समय.

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना : सराईपाली ओसीपी में ठेकेदारी मजदूरों द्वारा पुनः हड़ताल कर दी गई है।इससे पूर्व में 15 दिन पूर्व भी सराईपाली ओ सी पी मे ठेकेदारी मजदूरों द्वारा हड़ताल किया गया था, जिसमें यह माँग की गई थी कि यहाँ अन्य प्रांतों से व्यक्तियों को लाकर नौकरी पर नहीं रखेंगे, एस ई सी एल प्रबंधन द्वारा ठेकेदारी मजदूरों के लिये जो भी वेतनमान निर्धारित किया गया है उंस दर से स्टारएक्स कंपनी को भुगतान करना होगा एवं प्रत्येक माह एक नियत तारीख को समय से ठेकेदारी मजदूरों के वेतन का भुगतान हो जाना चाहिए था ,जिसमें से स्टारएक्स मिनरल प्रा लि ने अन्य प्रान्त से मजदूरों को नहीं लाये जाने की माँग को तुरंत मान लिया गया था और वेतन संबंधी माँगो के लिये 15 दिनों का समय लिया गया था।

15 दिन से ऊपर बीत जाने के बाद भी स्टारएक्स मिनरल कंपनी इस ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रही है,ठेकेदारी मजदूरों से बात करने पर पता चला कि पिछले दो माह का वेतन का भुगतान बचा हुआ था जिसमें से कुछ मजदूरों को एक माह का वेतन का भुगतान प्राइवेट कंपनी द्वारा की गई है, जबकि बचे हुए वेतन के भुगतान संबंधित माँगो पर कंपनी के अधिकारी श्री राव सर द्वारा कोई भी आश्वासन भी नहीं दिया जा रहा है कि शेष राशि का भुगतान कब तक होगा । बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि आज मजदूर दिवस के दिन से सराईपाली ओसीपी में मजदूरों को अपने हक के लिये आंदोलन का रुख अख्तियार करना पड़ रहा है