पाली में नेशनल हाईवे सड़क मार्ग पर दिन भर लगता रहा जाम,यात्री परेशान,वाहन चालक हलाकान

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमांशु डिक्सेना / पाली : – बिलासपुर से कटघोरा, एन एच 111 मुख्यमार्ग में पाली एवं रतनपुर से गुजरने वाले हाईवे में लगातार जाम की स्थिति बनी हुई है ।पिछले 15 दिनों में एकाध 2 दिन ही ऐसा गुजरा है जिस दिन जाम नही लगा। इससे विशेषकर यात्रियों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क मार्ग की बदहाल हालत,बद से बदतर हो गई है। हर नए दिन के साथ सड़क में गड्ढे की लंबाई ,चौड़ाई और गहराई बढ़ते जा रहा हैं ।वहीं हर कदम एक नया गड्ढा भी तैयार हो रहा है। सड़क के गड्ढों में फंसकर वाहन खराब हो रहे हैं और सड़क पर जाम लग रहा है। पाली से रतनपुर मुख्य मार्ग पर बगदेवा से बेलतरा ,जाली के निकट फोरलेन का काम चल रहा है जहां वाहन नियमित रूप से फंस रहे हैं। पिछले 15 दिन से लगातार जाम की स्थिति बनी हुई है। जिसे बहाल करने के लिए पुलिस प्रशासन भी बेबस हो गया है।वही सड़क की मरम्मत के लिए प्रशासन पूरी तरह पंगु साबित हुआ है और मरम्मत कार्य लगभग ठप है। बस से विभिन्न गंतव्य की ओर जाने वाले यात्री बेहद परेशान रहे ।कई बसे पाली बस स्टैंड तक नहीं पहुंच पा रहे थे। यात्री भटकने को मजबूर हुए। वहीं जाम में लगे वाहन चालक भूख और प्यास से परेशान हैं।क्योंकि कोरोना वायरस के कारण आज पाली बंद था।


मुख्यमार्ग में बारिश के कारण निर्मित बड़े बड़े जानलेवा गड्ढे इन दिनों खतरनाक साबित हो रहे है। और भारी वाहनों के फसने की वजह से मार्ग जाम की स्थिति आये दिन निर्मित हो रही है। जिसके कारण राहगीरों ,यात्रियों को परेसानी से दो चार होना पड़ रहा है। मुख्य मार्ग के मरम्मत की तरफ विभागीय अनदेखी के कारण ऐसे हालात निर्मित हो रहे है। जहाँ कालरूपी गड्ढो की वजह से गम्भीर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है।शक्ति दाई मन्दिर के समीप मुख्य मार्ग पर लगभग 20×20 आकार का बड़ा और गहरा गढ्ढा हो गया है जिसमे कई दिन से ट्रेलर फंस रहे हैं। या बिगड़ जा रहे हैं आज सबेरे एक ट्रेलर फंस गया वही बगल से
निकलने के प्रयास में तेंदूपत्ता से भरा विशालकाय ट्रक भी फंस गया जिससे पूरी तरह से आवा जाही ठप्प हो गया।पुलिस ने बड़ी मशक्कत से ट्रेलर को हटाया लैकिन कुछ देर के अंतराल में वाहन फंसते रहे।ये क्रम दिन भर चलता रहा।