पाली : क्षेत्रीय विधायक मोहित राम केरकेट्टा ने ग्राम अलगीडांड में किसानों को वन अधिकार पट्टा का किया वितरण.. किसानों की आयश्रोत में होगा इजाफा.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)हिमांशु डिक्सेना:- विकासखंड पाली के अंतर्गत ग्राम अलागीडॉड, भंडार खोला, खैराबहार, जरमौहा, नेवरियापरा, बग्धरीदांड के आदिवासी किसानों सहित पिछड़ा वर्ग के किसानों को वन अधिकार पट्टा का वितरण किया गया।

पाली तानाखार विधायक एवं राज्यमंत्री छ्त्तीसगढ़ शासन मोहित राम केरकेट्टा ने कहा अब वन अधिकार पट्टा मिलने से आय के लिए कई तरह के स्रोत उपलब्ध हो गए हैं अब परिवार के भरण-पोषण के लिए उचित मात्रा में अनाज उपलब्ध होने के साथ फसलों की बिक्री से भी अधिक लाभ होगा इससे बच्चों को भी अच्छी स्कूल में शिक्षा उपलब्ध कराएंगे। जिसके पास राशन कार्ड नहीं है वह राशन कार्ड बनवा सकते हैं जिसे पेंशन नहीं मिल रहा हो उसे पेंशन मिलेगी। उन्होंने कहा 2 सालों से कोरोना महामारी की वजह से विकास नहीं हो पाई अब विकास तेजी से होगी जो भी समस्या रहेगी मेरा गांव यहां से 20 किलोमीटर दूर है वहां आकर मुझसे से मिलकर अपनी समस्याएं बता सकते हैं।

कृषि विकास अधिकारी संदीप सिन्हा ने कहां खेती करने के लिए कृषि यंत्र आपको आधा दाम में कृषि विभाग उपलब्ध कराती है।किसानों को पूरा पैसा देने की जरूरत नहीं होती कई चीजों के लिए आपको सिर्फ आधे पैसे ही चुकाने होंगे बाकी सरकार देगी। कृषि यंत्र खरीदने के लिए 50% तक की सब्सिडी दी जाएगी इसके लिए दफ्तर के चक्कर लगाने की जरूरत भी नहीं आपके गांव में किसान मित्र है उसके माध्यम से हर योजना की जानकारी मिल जाएगी। कृषि विकास अधिकारी के द्वारा किसानों को भुट्टा बीज दीया गया। इस अवसर पर पाली नगर पंचायत अध्यक्ष उमेश चंद्रा, योगलक्ष्मी जनपद सदस्य, पंच राम सलाम तहसीलदार, अनिल गुप्ता विधायक प्रतिनिधि, द्वारिका प्रसाद केवट पटवारी, एलआर पैकरा पटवारी, भुवन सिंह कवर सरपंच पति, मनभावन उपसरपंच, बीरबल मरकाम, त्रिभुवन मरकाम,आदि उपस्थित रहे।