पसान : रेत माफिया के खिलाफ खनिज विभाग की कार्रवाई, अवैध परिवहन करते एक ट्रैक्टर जब्त

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) जफर खान :- अवैध रेत उत्खनन और परिवहन को लेकर मीडिया की खबर का बड़ा असर हुआ है. जिले के खनिज विभाग ने पसान में अवैध रूप से रेत का परिवहन करते 1 ट्रैक्टर को जब्त किया है. बता दें कि कुछ दिन पहले सभी मीडिया ने जिले में रेत माफिया से जुड़ी खबर दिखाई थी. जिसमें अवैध उत्खनन और परिवहन के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था…जिसके बाद आज सुबह रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खनिज विभाग कोरबा के टीम द्वारा 1 ट्रैक्टर जब्त किया है. ज्ञात है की पसान शहर के कुछ सफेदपोश लोग भी रेत के अवैध कारोबार में शामिल बताए जा रहे हैं. खनिज विभाग ने जिले के बैरा बम्हनी नदी से 1 ट्रैक्टर को जब्त किया है जिसे पसान थाने के सुपुर्द किया गया है!

खनिज विभाग की टीम ने पसान के आसपास सुबह सुबह रेत घाटों में दबिश दी है. विभाग की टीम ने अवैध उत्खनन के काम को बंद कराते हुए रेत माफिया के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. जिससे रेत के अवैध कार्यो में शामिल लोगों के बीच हड़कंप मच गया.

अवैध भंडारण पर कार्रवाई नहीं

खनिज विभाग ने रेत घाटों से हो रहे अवैध उत्खनन पर तो कार्रवाई की है. लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में हो रहे उत्खनन पर अब भी ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी है. इसके साथ ही रेत के अवैध भंडारण के खिलाफ भी अब तक कार्रवाई नहीं हुई है. !!