पसान : बापू का सत्य अहिंसा का संदेश गाँव गाँव में.. एकता परिषद द्वारा 21 सितंबर से शुरू पदयात्रा का 2 अक्टूबर को होगा समापन.. मनाया जाएगा अंतराष्ट्रीय अहिंसा दिवस.

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-“”बापू के सत्य अहिंसा का संदेश गांव गांव में”” एकता परिषद छत्तीसगढ़ के द्वारा न्याय एवं शांति पदयात्रा की आगाज कोरबा जिला में भी बृहद रूप से हो रहा है । यह पदयात्रा 21 सितंबर अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस से 2 अक्टूबर अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस तक इसलिए चलाया जा रहा है। भारत में सभी विभाग के मंत्री मिल जाएंगे लेकिन शांति मंत्रालय आज तक भारत में नहीं हो पाए यह दुर्भाग्य हमारे देश का जिनकी जवाबदारी शांति बनाने का है उन्ही अधिकारी आज पूरा अशांति का माहौल देश में देखने को मिल खुद उस विभाग कर्मचारी शांतिपूर्वक नहीं रह पा रहे हैं । न्याय और शांति के लिए यह जो अंतरराष्ट्रीय प्रयास चल रहा है इसमें काफी सक्रिय भागीदारी हो ऐसा हमारा निवेदन है.

2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जी का जन्मदिन भी है उनके सिद्धांतों को जानने समझने के लिए आज दुनिया आतुर है उनके बताए रास्ते पर चलकर ही न्याय और शांति प्राप्त कर सकेंगे इसलिए आप सब से निवेदन है कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती धूमधाम से मनाएं और सब लोगों को पूर्ण करें कि न्याय और शांति पदधारी समाज के लिए काम करेंगे युवाओं के लिए एक अवसर है हम चाहते हैं कि न्याय और शांति पर काम करने के लिए युवा युवती भारत के हर गांव में हो हम चाहते हैं इस पुण्य काम में सरकारी कर्मचारी पत्रकार मध्यमवर्गीय युवा को बुद्धिजीवी लोग हाथ बढ़ाएं। हम कह सकें शोषण मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त समाज के लिए काम करेंगे और समानता पर आधारित एक समाज की रचना करेंगे आप से निवेदन है कि इस पदयात्रा को हर प्रकार से सहयोग प्रदान करें भारत के 100 जिलों में पदयात्रा एक साथ चल रही है सभी पद यात्रा 21 सितंबर से शुरू होकर 2 अक्टूबर को समाप्त होंगे इस पदयात्रा में भाग लेने वाले आप सभी से निवेदन करता हूं कि आप जितना ज्यादा हो सके बापू के संदेश को गांव-गांव तक पहुंचाने का प्रयास करें। इस रोचक तथ्य यह है कि स्वप्रेरणा से लोग बाग जुड़ रहे हैं जनप्रतिनिधि जुड़ रहे हैं समाज सेवा के क्षेत्र में जुड़े हुए लोग जुड़ रहे हैं मीडिया के साथी भरपूर सहयोग कर रहे हैं लगभग इस पदयात्रा में 110 लोग लगातार पदयात्रा कर रहे हैं और क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि का उत्साह और स्वागत देखने लायक बन रहे हैं लोग गांधी जी को हाथों-हाथ स्वीकार कर रहे हैं आज भी गांधी जी को मानने वाले लोगों की कमी नहीं है जिसकी परिणाम स्वरुप यह पदयात्रा अपने सफलता की ओर अग्रसर हो रहा है आज इसी कड़ी में एकता परिषद के प्रदेश समन्यवयक खालिद खान भाई, जुनैद खान और पसान प्रेस क्लब अध्यक्ष जुबेर खान उपस्थित हुए. क्षेत्रीय जनपद सदस्य पौड़ी कला, सरपंच, पोड़ीकला, सरपंच लैगी थान सिंह, सरपंच सहदेव उइके ,सेनहा, सरपंच पुटीपखना चद्रप्रताप पोर्ते ,प्रकाश जाखड़, बचन साय कोर्राम और इस कार्यक्रम के समापन में क्षेत्रीय विधायक माननीय मोहित केरकेट्टा उपस्थित होंगे.

एकता परिषद संगठन से जुड़े हुए मुखिया साथी जान साय पंडो बुद्धुराम पंडो मानमती परमेश्वरी बाई घासीराम पंडित अमर सिह पोर्ते तथा छोटे बच्चे भी इस पदयात्रा में शामिल है. उपवास कहीं पर वृक्षारोपण और कहीं पर सत्य अहिंसा के संदेश पर्यावरण की संदेश लोगों को बताते हुए चरैवेति चरैवेति यह पदयात्रा अपने मंजिल की ओर अग्रसर हो रहा है. राम सिंह उईके बृजलाल मार्ग को इंदिरा यादव करमपाल चौहान जिला संयोजक निर्मला कुजुर एवं एकता परिषद के प्रदेश संयोजक मुरली दास संत इस पदयात्रा को अपने नेतृत्व प्रदान कर रहे हैं.