पत्थलगांव की घटना खिलाफ किया जशपुर शहर बंद ,भाजपा ने मृतक के परिजनों के लिए एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग

(सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) : पत्थलगांव में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए हादसे के विरोध में भारतीय जनता पार्टी के आह्वान पर जिला मुख्यालय शनिवार को पूरी तरह से बंद रहा. दुकानों में ताले लटके रहे और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. पत्थलगांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए शहर में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी लगातार गश्त कर रही है. हालांकि शहर में पूरी तरह शांति व्यवस्था कायम है. वहीं पत्थलगांव में भाजपा के नेता एवं कार्यकर्ता सहित घटना से आक्रोशित लोग पीड़ित को एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं. बता दें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को 50 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा कर दी थी.

शोभा यात्रा में घुस गई थी बेकाबू कार

बता दें कि शुक्रवार को एक तेज रफ्तार बेकाबू कार मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के लिए निकाली गई शोभायात्रा के बीच घुस गई थी. इस भीषण हादसे में पत्थलगांव निवासी गौरव अग्रवाल की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि 16 लोग घायल हो गए थे. घायलों में दो की हालत गंभीर बनी हुई है. इन्हें इलाज के लिए रायगढ़ से मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है. शेष घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है.

दो आरोपी किये गए थे गिरफ्तार

इस बीच पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था. दोनों मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले के निवासी हैं. प्रदेश को झंकझोर कर रख देने वाले इस मामले में दो पुलिस अफसरों पर भी कार्रवाई की गई है. एसपी विजय अग्रवाल ने पत्थलगांव के थाना प्रभारी संतलाल आयाम को लाइन अटैच करते हुए एएसआई केके साहू को निलंबित कर दिया है.


भाजपा कर रही एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग

अब पत्थलगांव में धरना देकर भाजपाई परिजनों को 1 करोड़ रुपए की मुआवजा की कर रहे हैं. इधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने मृतक के परिजनों के लिए 1 करोड़ रुपये मुआवजा की मांग कर रहा है. बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को ही मृतक के परिजनों के लिए 50 लाख के मुआवजे की घोषणा की है. वहीं पुलिस अमला मौके पर पहुंचा हुआ है और स्थिति को नियंत्रण में करने का प्रयास कर रहा है.