पंतोरा चौकी अंतर्गत फॉरेस्ट नाका के पास दम्पत्ति से लूट, महिला की गला घोंट कर हत्या से सनसनी, बिलासपुर जा रहे थे

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़):- बिती देर रात अपनी कार क्रमांक CG10 AU 6761 से कोरबा से बिलासपुर जा रहे एक दम्पति लूट के शिकार हो गए। आरोपियों ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी । मिली जानकारी के अनुसार अपनी कार से देर रात बिलासपुर जा रहे दंपति जांजगीर-चाम्पा जिले के पंतोरा चौकी अंतर्गत फॉरेस्ट नाका के पास पहुंचे ही थे कि पति ने लघुशंका के लिए कार रोक दी और किनारे चले गए। इसी दरमियान एक और वाहन पास खड़ी थी जिसमें कुछ लोग सवार थे। उन्होंने लूटपाट शुरू कर दी और उनके पास रखे 45000 रुपए नगद, दो मोबाइल और एक लैपटॉप को लूट कर फरार हो गए ।

इस दौरान आरोपियों ने विरोध कर रही पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी । इस घटना के बाद बदहवास पति ने पंतोरा चौकी पहुंच कर पुलिस को इसकी जानकारी दी । बताया जा रहा है दम्पति किसी काम से कोरबा आये हुए थे और रात में वापस बलौदा जा रहे थे। मृतका दीप्ति सोनी बलौदा की रहने वाली है व पति देवेंद्र सोनी के साथ जा रही थी कि रात्रि 11 बजे के आसपास यह घटना हुई। फारेस्ट बेरियर के पास दो फारेस्ट गार्ड की ड्यूटी रहती है। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और पड़ताल शुरू की। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ लूट और हत्या का मामला दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है। महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


बता दें कि कालांतर में यह मार्ग अपराधियों का ठिकाना भी रह चुका है और इस रास्ते से गुजरने वाले मारपीट-लूट का शिकार होते रहे हैं। पंतोरा में पुलिस चौकी खुलने के बाद वारदातों में काफी कमी आई। कोरबा से बिलासपुर जाने के लिए यह मार्ग इन दिनों पक्का और सहूलियत वाला होने के कारण लोग इसका ज्यादा उपयोग कर रहे हैं। इस लूट और हत्या के बाद चौकसी कड़ी करने की फिर जरूरत आ पड़ी है।