पंडित जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि,

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आज पुण्यतिथि है. 27 मई 1964 को दिल का दौरा पड़ने से जवाहरलाल नेहरू का निधन हुआ था. उनकी पुण्यतिथि पर देश उनको नमन कर रहा है. पंं. नेहरू की पुण्यतिथि पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने अपने निवास कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू की फोटो पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

सीएम ने किया ट्वीट

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा- देश के प्रथम प्रधानमंत्री, भारत रत्न पं. जवाहरलाल नेहरू जी की पुण्यतिथि पर कोटि-कोटि नमन. पंडित नेहरू भारत भूमि के अनमोल रत्न थे, जिन्होंने देश की स्वाधीनता से लेकर इसके नवनिर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. पंडित नेहरू जन-जन के प्रिय नेता रहे हैं.

आज भी भारतवासियों के दिल-दिमाग में उनके व्यक्तित्व और कृतित्व की अमिट छाप अंकित है. पं. नेहरू ने देश के विकास के लिए लोकतंत्र को अपना मूलमंत्र बनाया और भारत को एक मजबूत आधार दिया.

सामाजिक अधोसंरचना से लेकर सड़क, बिजली, पानी, रेलवे, विमानन जैसी भौतिक अधोसंरचना के विकास के लिए उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता. भिलाई स्टील प्लांट छत्तीसगढ़ को पं. नेहरू की अनुपम सौगात है.

नेहरू जी एक विद्वान लेखक, चिंतक और विचारक भी थे, इसकी झलक उनकी किताब ‘विश्व इतिहास की झलक’ और ‘भारत एक खोज’ में मिलती है.