नोटबंदी को आज चार साल पूरे होने के बाद . कांग्रेस ने आज विश्वासघात दिवस मना. छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्रकारवार्ता में मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) :- नोटबंदी को आज चार साल पूरे हो गए. 8 नवंबर 2016 को देश में नोटबंदी लागू की गई थी. नोटबंदी को लेकर कांग्रेस विश्वासघात दिवस मना रही है. कांग्रेस अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर रही है.

नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मोहन मरकाम ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में पत्रकारवार्ता ली. जिसमें उन्होंने नोटबंदी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा

नोटबंदी के 4 साल पूरे होने पर मोहन मरकाम की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नोटबंदी से नहीं सुधरी अर्थव्यवस्था

मोहन मरकाम ने कहा कि नोटबंदी के चार साल बाद भी देश की अर्थव्यवस्था नहीं सुधरी. उन्होंने कहा कि नोटबंदी को देश के अध्याय में काला दिवस के रूप में याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नोटबंदी में बैंकों में नोट बदलवाने के लिए करोड़ों लोग लाइन में खड़े रहे, वहीं सैकड़ों लोगों की मौत लाइन में खड़े रहने से हो गई. उन्होंने कहा कि बड़े नोट से भ्रष्टाचार रोकने का मोदी सरकार का प्लान फ्लॉप हुआ है.

नोटबंदी इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला

मरकाम ने कहा कि नोटबंदी देश के इतिहास में सबसे बड़ा घोटाला है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि काला धान वापस आएगा. आतंकवाद-नक्सलवाद की कमर टूट जाएगी. लेकिन उसके उलट न ही काला धन वापस आया और उलटे आतंकवाद और नक्सलवाद की घटनाएं बढ़ गई. मरकाम ने कहा कि नकली नोट का व्यापार शहरों और गांवों तक पनप चुका है. मरकाम ने बताया कि नोटबंदी के चार साल पूरे होने पर कांग्रेस ऑनलाइन कैंपेन चलाएगी.