नेशनल एजुकेशन सेमिनार एव इनोवटिक टीचर्स मिटिंग का मंगल भवन में हुआ सम्पन्न..सेमिनार में शामिल हुए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल…

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) हिमाशु डिक्सेना :- छत्तीसगढ़ प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ प्रदेश इकाई छत्तीसगढ़ के तत्वाधान नेशनल एजुकेशन सेमिनार एव इनोवटिक टीचर्स मिटिंग का में कोरबा जिले के वनांचल एवं आदिवासी बहुल क्षेत्र पाली विकासखंड मुख्यालय स्थित मंगल भवन में दो दिवसीय नेशनल एजुकेशन सेमिनार एवं टीचर्स मीट कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ । प्रथम दिवस के उदघाटन सत्र कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में राजस्व मंत्री छ्त्तीसगढ़ शासन जयसिंह अग्रवाल , पाली – तानाखार के विधायक श्री मोहित केरकेट्टा उपस्थित थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला पंचायत कोरबा की अध्यक्ष श्रीमती शिवकला कंवर ने की. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में उमेश चंद्रा नगर पंचायत अध्यक्ष पाली, उपस्थित रहे.

कार्यक्रम के प्रारंभ में पाली जनपद पंचायत के सीईओ स्व.एम.आर कैवर्त के आकस्मिक निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई. कार्यक्रम के प्रथम सत्र में छत्तीसगढ़ राज्य के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर विभिन्न प्रदेश के शिक्षाविदों , नवाचारी शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं कैरियर काउंसलर्स के द्वारा देश की नई शिक्षा नीति पर आधारित तथा विभिन्न शैक्षिक विषयों पर प्रमुखता के साथ अपने विचार प्रस्तुत किये गए.

शिक्षकों का सम्मान

मुख्य अतिथि पाली – तानाखार विधायक श्री मोहित केरकेट्टा ने नई शिक्षा नीति पर प्रकाश डालते हुए शिक्षा जगत में वर्तमान परिवेश में शिक्षा की आवश्यकता पर प्रकाश डाला. उन्होंने छत्तीसगढ़ प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ के द्वारा आदिवासी एवं वनांचल क्षेत्र पाली में आयोजित नेशनल एजुकेशन सेमिनार एवं इनोवेटिव टीचर्स मीट के आयोजन की प्रशंसा करते हुए शिक्षकों द्वारा नवाचारी शिक्षण के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने को प्रेरित किया । विधायक श्री मोहित केरकेट्टा ने छत्तीसगढ़ प्रगतिशील एवं नवाचारी शिक्षक महासंघ के उद्देश्यों की सराहना करते हुए आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने की शुभकामनाएं दी.

राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पत्रकारों से हुए रूबरू…

पाली पंहुचे राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल पाली के मंगल भवन में आयोजित नेशनल एजुकेशन सेमिनार में सम्मलित हुए साथ ही पाली के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भेंट कर पाली की कुछ समस्याओं की जानकारी मिली और SDM को इसके लिए निदेश दिए और त्वरित निराकरण के लिए कहा इसके पश्चात चैतुर गढ़ में माता रानी के दर्शन पश्चात मीडिया के पूछे गए सवाल की नेशनल हाईवे 130 में कुटेलामुड़ा के किसानों के खेतों में पटवारी व उपपंजीयक द्वारा किये गए मुवावजे के फर्जीवाड़े पर राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि हमने इसकी जानकारी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटघोरा दी है मामले की जांच होने पर दोषी लोगों पर उचित कार्यवाही की जाएगी. किसानों के साथ न्याय होगा और गलत नहीं होने देंगे..