नारायणपुर में नक्सली हमला ,ITBP के दो जवान शहीद, AK-47 रायफल भी लूटी.

नारायणपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में शुक्रवार को नक्सलियों ने आईटीबीपीजवानों की सर्चिंग टीम पर हमला किया है. इस हमले में 2 जवान शहीद हुए हैं. कड़ेमेटा और कड़ेनार कैंप के बीच सर्चिंग पर निकले जवानों पर एंबुश लगाकर नक्सलियों ने हमला किया है. हालांकि जवाबी फायरिंग में नक्सली मौके से भाग निकले और घटना के बाद से क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है.

नक्सलियों के हमले में आईटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेंट समेत 2 जवान शहीद हुए हैं. नक्सलियों ने जवानों से एक AK-47 हथियार, दो बुलेटप्रूफ जैकेट और वाकी टॉकी भी लूट लिया है. जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर और बारसूर मार्ग में पुलिस की टीम रोड़ ओपनिंग पर निकली थी. इसी दौरान घात लगाए बैठे लाल आतंक के नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया. इस मुठभेड़ में आईटीबीपी (ITBP) के असिस्टेंट कमांडेंट सुधाकर शिंदे समेत 2 जवान शहीद हो गए. एसपी यू. उदय किरण ने घटना की पुष्टि की है.

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नारायणपुर में नक्सलियों ने एंबुश लगाकर सर्चिंग पर निकले जवानों पर की फायरिंग की है. नक्सली हमले शहीद आईटीबीपी 45 बटालियन के जवान एसआई गुरमुख सिंह और एएसआई सुधाकर शिंदे हैं. कडेमेटा कैंप से 600 मीटर की दूरी पर ही जवानों पर हमला हुआ है.

उन्होंने कहा कि इससे पहले 20 जुलाई 2021 को नारायणपुर में आईटीबीपी के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. विधायक चंदन कश्यप के लिए सड़क को सुरक्षा कारणों से क्लियर करने के लिए जवानों की तैनाती की गई थी. मुठभेड़ में एक जवान घायल और एक जवान शिव कुमार मीणा गोली लगने से शहीद हो गए थे.