नाबालिग मुखबिर से दुष्कर्म करने की कोशिश करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार..

पेंड्रा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : पेंड्रा में मूकबधिर नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश का मामला सामने आया है. तीन आरोपी नाबालिग को ऑटो से सुनसान जगह लेकर गए और उसके साथ दुष्कर्म की कोशिश करने लगे. पीड़िता के शोर मचाने के बाद दो आरोपी मौके से भाग खड़े हुए. वहीं एक आदतन आरोपी को आसपास के लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

पूरा मामला पेंड्रा के भर्रापारा इलाके का है, जहां एक मूकबधिर नाबालिग लड़की को दो व्यक्ति ऑटो में बैठाकर सुनसान जगह ले गए. आरोपियों ने उसके बाद अपने एक और दोस्त को घटनास्थल पर बुलाया. जिसके बाद आरोपियों ने पीड़िता को किसी तरह का इंजेक्शन लगाया, फिर उसके कपड़े उतारे और फोटो खींचने लगे. जिस पर नाबालिग ने शोर मचाना शुरू कर दिया.

पीड़िता की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. लोगों को आता देख दो आरोपी ऑटो लेकर फरार हो गए. वहीं एक आरोपी को भीड़ ने पकड़ लिया. गिरफ्तार आरोपी का नाम रशीद है, जो गौरेला का रहने वाला है. गिरफ्तार आरोपी आदतन बदमाश है. आरोपी को पकड़ने के बाद लोगों ने उसकी पिटाई भी की और पेंड्रा पुलिस को पूरी घटना की जानकारी दी गई.

मूकबधिर स्कूल से बुलाया गया शिक्षक

जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार किया. भीड़ की पिटाई के चलते आरोपी घायल हो गया था, इसलिए उसे पुलिस ने पहले इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया. वहीं पीड़िता मूकबधिर है, जिसके चलते पुलिस को FIR दर्ज करने में परेशानी हो रही थी. पुलिस ने अंध मूकबधिर शाला तिफरा से शिक्षक को बुलाया. शिक्षक के आने के बाद पीड़िता का बयान दर्ज किया गया.

अन्य दो आरोपियों की हुई शिनाख्त

पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि दो अन्य आरोपियों की शिनाख्त कर ली गई है, उनकी तलाश जारी है.

( साकेत वर्मा की रिपोर्ट.!.)