नशे के सौदागरो पर नकेल , यूपी से ड्रग्स की तस्करी करने आये दो आरोपी गिरफ्तार.

रायपुर/बलरामपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): प्रदेश में नशे का कारोबार फल फूल रहा है. पुलिस अपनी तरफ से नशे के कारोबार को खत्म करने की पूरी कोशिश कर रही है. ताजा मामला बलरामपुर से सामने आया है, जहां दो युवक नशीले इंजेक्शन लेकर उत्तर प्रदेश से टीवीएस मोटरसाइकिल में छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर रहे थे. पुलिस ने जब जांच की तो इनके पास से नशे का सामान मिला. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 191 इंजेक्शन बरामद किए हैं. जो नशे के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में नशे के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसलिए इस तरह के कार्यों में लगे लोग गिरफ्तार हो रहे हैं. सरगुजा और बिलासपुर रेंज के आईजी रतनलाल डांगी के निर्देश का पालन करते हुए पुलिस लगातार गश्त कर रही है. यही नतीजा है कि नशे के सौदागरों पर पुलिस नकेल कसने में कामयाब है.

नशे से युवा पीढ़ी हो रही बर्बाद

रायपुर पुलिस ने पिछले साल नशे के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया था. बावजूद नशे का कारोबार बेखौफ चल रहा है. नशे के खिलाफ पुलिस का अभियान धीमा पड़ गया है. सामाजिक कार्यकर्ता तेजिंदर सिंह होरा से बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस और प्रशासन को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. नशा युवा पीढ़ी को तेजी से बर्बाद कर रहा है. स्कूल और कॉलेजों के आसपास नशे का सामान आसानी से इन युवाओं को मिल रहा है.

‘नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी’

मौदहापारा थाना के थाना प्रभारी यदुमणि सिदार से ने बताया कि नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जा रही है. अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि लॉकडाउन की वजह से अभियान थोड़ा जरूर धीमा पड़ गया है, लेकिन कार्रवाई जारी है. उन्होंने बताया कि पिछले साल कार्रवाई करते हुए अफीम, कोकीन, ब्राउन शुगर, चरस जैसे नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ हमने कार्रवाई की थी.