नक्सलवाद के नाम पर सिर्फ राजनीति कर रही बघेल सरकार : रामविचार नेताम

बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़): प्रदेश में नक्सलवाद (Naxal problem) को लेकर एक बार फिर भाजपा ने सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा के राज्यसभा सांसद और पूर्व मंत्री रामविचार नेताम (Ramvichar Netam) ने कहा कि, बघेल सरकार (Baghel government) नक्सल समस्या से निपटने के बजाय राजनीति कर रही है. बघेल सरकार दो कदम आगे बढ़ाती है तो चार कदम पीछे हटाती है. नक्सलियों के निपटने की दिशा में काम नहीं हो रहा है. लोगों का विश्वास जीतना चाहिए. लेकिन आज उसका उल्टा हो रहा है.

रामविचार नेताम, राज्यसभा सांसद

विकास कार्यों से दूर है सरकार

राज्यसभा सांसद ने कहा कि पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है. कहीं कोई काम नहीं हुआ है महज कांग्रेस नेताओं का काम हो रहा है. आम जनता के किसी कार्य से सरकार का दूर-दूर तक नाता नहीं है. अगर कोई काम दिख भी रहा है तो बालू का. रेत माफिया नदी-नदी, नाले-नाले घूम रहे हैं. नदियों का अस्तित्व समापन की तरफ है. ऐसी ही स्थिति रही तो नदियां समाप्त हो जाएंगी.

‘माफियागीरी का काम कर रही है सरकार’

रामविचार नेताम ने कहा कि गैरकानूनी तरीके से जंगल खत्म किए जा रहे हैं, रेत उत्खनन हो रहा है. जबरिया लोगों की जमीन पर कब्जा हो रहा है, ये प्रदेश की स्थिति है. सरकार ही शराब की माफियागीरी का काम करने लगी है. आम जनता से सरकार का कोई सरोकार नहीं रह गया है. लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है. पटवारी लोगों की सुन नहीं रहे हैं. फौती तक दर्ज करने में पैसा मांगा जा रहा है.

आगे नेताम ने कहा कि, सरकार की नीयत ठीक नहीं है इसलिए अब तक स्कूल, ऑफिस भवनों की तस्वीरें नहीं बदली है. भाजपा सरकार के समय बने आवास, ऑफिस, स्कूल सबकी हालत जर्जर है. बिजली, पानी और शौचालय तक की स्कूलों में व्यवस्था नहीं है. केंद्र की योजनाओं और फंड की यहां केवल बंदरबांट की जा रही है.