धान खरीदी केंद्र पर गड़बड़ी का मामला, एक आरोपी गिरफ्तार,4 अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर..


जांजगीर चांपा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
जांजगीर चांपा जिले के नवागढ़ ब्लाक स्थित तुलसी और किरीत धान खरीदी केंद्र पर गड़बड़ी मामले में गिरफ्तारी शुरू हो गई है. नवागढ़ पुलिस ने मामले के एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 4 अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं. नवागढ़ तहसील कार्यालय में तैनात कंप्यूटर ऑपरेटर, किरीत धान खरीदी केंद्र का कंप्यूटर ऑपरेटर, तुलसी धान खरीदी केंद्र प्रभारी और कंप्यूटर ऑपरेटर अभी फरार हैं.

पुलिस की पकड़ में आने लगे फरार आरोपी
नवागढ़ पुलिस ने किरीत धान खरीदी केंद्र के प्रभारी राम नारायण कश्यप को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने किरीत धान खरीदी केंद्र पर फर्जी पंजीयन कर शासन को 2 करोड़ 51 लाख की आर्थिक नुकसान पहुंचाया. मामले की रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार था. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि राम नारायण कश्यप अपने भांजा के घर बिर्रा थाना के बनडबरा गांव में है. पुलिस ने बनडबरा में मनोज कुमार कश्यप के घर के पास पहुंचे. पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी राम नारायण कश्यप पीछे रास्ते से भागने का प्रयास कर रहा था, जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है.

नोडल अधिकारी ने पांच के खिलाफ दर्ज कराया था 420 का मामला

नवागढ़ थाना में 8 फरवरी को जिला सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी अश्वनी पांडे ने 5 लोगों के खिलाफ धान खरीदी में 420 करने का मामला दर्ज कराया था. फर्जी तरीके से धान खरीद कर शासन को 2 करोड़ 51 लाख का चूना लगाने का आरोप लगाया था. नवागढ़ पुलिस ने नवागढ़ तहसील कार्यालय के कंप्यूटर ऑपरेटर राम कुमार कुर्रे, तुलसी धान खरीदी केंद्र प्रभारी अजय कुमार नागेश, कंप्यूटर ऑपरेटर प्रहलाद कश्यप, किरीत धान खरीदी केंद्र प्रभारी राम नारायण कश्यप और कंप्यूटर ऑपरेटर गांधी दास महंत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों ने शासकीय भूमि को किसान के नाम एंट्री कर शासन से 2 करोड़ 51 लाख रुपए की आर्थिक नुकसान पहुंचाना पाया, जिस पर आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला पंजीबद्ध किया था. थाना में रिपोर्ट दर्ज होने के बाद सभी आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों की ट्रेसिंग जारी रखी है.