धमतरी में शराब दुकान खुलने का विरोध, वार्डवासियों ने कलेक्ट्रेट को घेरा.

धमतरी(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले के सोरिद वार्ड में शराब दुकान खोले जाने से सोरिद वार्डवासी और बागतराई के लोग काफी गुस्से में हैं. जिसके विरोध में मंगलवार को वार्डवासियों और ग्राम बागतराई के ग्रामीणों ने शराब दुकान के पास जमकर हंगामा किया. और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. जिसके बाद बड़ी संख्या में रैली निकालकर वार्ड वासी कलेक्टर कार्यालय का घेराव करने पहुंचे. इस दौरान स्थानीय निवासी सरकार और जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.


दरअसल, नवागांव वार्ड स्थित देशी शराब दुकान को वहां से हटाकर सोरिद वार्ड और बागतराई के बीच खोल दिया गया है. शराब दुकान को खोलने से पहले वार्डवासियों ने इसका विरोध करते हुए तत्कालीन कलेक्टर जेपी मौर्य को ज्ञापन सौंपा था. इसके बाद भी उस स्थान पर शराब की दुकान को खोल दिया गया. वहीं वार्डवासियों का कहना है कि इस शराब दुकान खोले जान से वार्ड का माहौल खराब होगा.

बताया गया कि शराब दुकान को ऐसे जगह खोला गया है. जिसके चारों ओर खेत है. जहां महिलाएं खेत में काम करने के लिए जाती है. साथ ही पास में स्कूल और मंदिर भी है. ऐसे में विद्यार्थियों को स्कूल-काॅलेज आने जाने में काफी परेशानी होगी. शाला विकास समिति और पालकों की सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि जब तक शराब की दुकान रहेगी तो वे अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे. इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

प्रदेश में एक तरफ शराब की दुकानों को लेकर विरोध हो रहा है. वहीं अब तक सरकार शराबंदी पर फैसला नहीं ले पाई है. सिरोद में भी लंबे अरसे से शराब दुकान को लेकर लोगों का विरोध जारी है.