धमतरी में तेंदुए की खाल बेचने की फिराक में घूम रहे एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार. आरोपी के पास से खाल बरामद .

धमतरी (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़):- नगरी थाना इलाके में तेंदुए की खाल बेचने के फिराक में घूम रहे एक युवक को खाल के साथ गिरफ्तार पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार रविवार को नगरी पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम कोटाभर्री के पास एक व्यक्ति तेंदुए की खाल रखकर ग्राहक की तलाश कर रहा है.

पुलिस ने मामले की जांच के लिए टीम मौके पर टीम भेजी थी. पुलिस टीम को अपनी ओर आता हुआ देखकर युवक भागने की कोशिश करने लगा. जिसे पकड़कर पूछताछ की गई. युवक के पास से तेंदुए की खाल बरामद की गई है. नगरी थाना प्रभारी विनय पम्मार ने बताया कि युवक से तेंदुए की खाल बरामद कर आगे की जांच की जा रही है. ग्राम रतावा निवासी कुम्भलल नेताम को नगरी पुलिस ने तेंदुए की खाल के साथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस कर रही है जांच

पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. युवक के पास खाल कहां से आया है इसका भी पता लगाया जा रहा है. साथ ही इस बात की छानबीन की जा रही है कि क्या युवक ने खुद ही तेंदुए का शिकार किया है? छत्तीसगढ़ के जंगलों में कई जंगली जानवर आज भी मौजूद हैं. लेकिन लगातार इनका शिकार किया जा रहा है. जो कि एक गंभीर समस्या है. हांलाकि वन विभाग शिकार रोकने की कोशिश कर रही है. हाल के दिनों में हिरण के खाल के साथ सुरजपुर से एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया था.