दूल्हे ने दिया ‘धोखा’ तो ससुराल पहुंच कर ‘धरने’ पर बैठी दुल्हन, पुलिस भी पहुँची, जाने पूरा मामला


भुवनेश्वर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :
 ओडिशा के बरहमपुर (Berhampur of Odisha) में एक दुल्हन द्वारा अपनी मां के साथ दूल्हे के घर धरना देने की खबर वायरल है. जानकारी के अनुसार दुल्हन का आरोप है कि शादी के दिन दूल्हा बारात लेकर उसके घर नहीं पहुंचा. इस वजह से उसे ही दूल्हे के घर आना पड़ गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दुल्हन का कहना है कि उसने और सुमित ने 7 सितंबर 2020 को कोर्ट में शादी की थी. उसके ससुराल वाले पहले दिन से ही उसे प्रताड़ित कर रहे हैं. शुरुआत में उसके पति ने उसका साथ दिया लेकिन बाद में वो अपने परिवार वालों के कहने पर चलने लगा.

मुझे कई बार परेशान किया और कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज (Police complaint filed) कराई थी. लेकिन बाद में दोनों परिवार ने समझौता हो गया था. 22 नवंबर को शादी की तारीख तय हुई लेकिन वो लोग बारात लेकर नहीं आए जिसकी वजह से मुझे अपनी मां के साथ यहां आना पड़ा.

दुल्हन का दिया धरना

दुल्हन का आरोप है कि उसके परिजनों ने बारात का घंटों इंतजार किया. साथ ही दूल्हे को कई बार फोन कॉल और मैसेज भी भेजे. न तो उनके किसी मैसेज का जवाब दिया गया और न ही उनके घर बारात आई. फिर वो अपनी मां के साथ सीधे लड़के के घर पहुंची और धरना देने लगी.

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची फिर मां और बेटी के समझाने का प्रयास किया. लेकिन दोनों पुलिस पर भी अपना गुस्सा उतारा और दूल्हे के परिवार से रिश्वत लेने का आरोप लगाया. जिससे पुलिस वाले भी हैरान रह गए.

पुलिस ने बताई यह बातें

बहरमपुर के एसपी पीनाक मिश्रा (Berhampur SP Pinak Mishra) का कहना है कि महिला ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी सुमित नाम के युवक से हुई है. पहले भी किसी मामले में महिला ने पुलिस में शिकायत की थी. लड़की ने लड़के और उसके परिजनों के खिलाफ फिर से शिकायत दर्ज कराई है, इस मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि कोर्ट के निर्देशों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.