दुर्ग सहित प्रदेश के अन्य जिलों में ठगी की घटना को अंजाम देने वाले शातिर आरोपी को दुर्ग पुलिस ने रायपुर से किया गिरफ्तार..

दुर्ग (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : नंदिनी थाना के सेमरिया पेट्रोल पंप और ट्रक ड्राइवर से लाखों रुपये की ठगी कर फरार शातिर नटवरलाल को दुर्ग पुलिस ने रायपुर से गिरफ्तार किया है. आरोपी कुणाल सिन्हा 4 महीने पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया था. लॉकडाउन के बीच चार जिलों में ठगी की घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया था. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से करीब 1 लाख 21 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं. दुर्ग पुलिस ने 8 मामलों का खुलासा किया है.

Accused in Durg fraud case
ठगी का आरोपी

दुर्ग पुलिस लगातार अपराधों में संलिप्त आरोपी कुणाल सिन्हा को कई दिनों से ढूंढ रही थी. आरोपी कुणाल सिन्हा सेक्टर 6 (भिलाई) का रहने वाला है. आरोपी कुणाल जुआ खेलने का आदी था. जुआ खेलने के लिए ठगी का रास्ता अपनाया था. इससे पहले आरोपी ने रायपुर, बालोद और राजनांदगांव जिले में ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है. बीते 8 जुलाई को राजनांदगांव जेल से जमानत पर रिहा हुआ और फिर से ठगी की घटनाओं को अंजाम देने लगा.

पेट्रोल पंप संचालक सहित ड्राइवर को झांसे में लिया

शातिर आरोपी कुणाल पेट्रोल पंप में जाकर खड़ा हो जाता था. जहां पेट्रोल पंप के मैनेजर को ट्रांसपोर्टर बताता था, जैसे ही कोई ट्रक वाला गाड़ी लेकर पेट्रोल पंप पहुंचता था. उसके बाद अपने आप को ट्रक मालिक का परिचित बताता था, जब नाम मैच कर जाता था, तो ड्राइवर से ट्रक मालिक के नाम पर पैसे ले जाता था. गाड़ी में डीजल भरवा देता था. इसके बाद ड्राइवर से दिए पैसे में कुछ पैसे पेट्रोल पंप के मैनेजर को भरोसा जताकर उधारी में डीजल भरवाकर फरार हो जाता था.

जिलाबदर की होगी कार्रवाई

पेट्रोल पंप में ड्राइवरों से ठगी की वारदात को अंजाम देने के बाद वहां से रफूचक्कर हो जाता था. इसी तरह सब्जी व्यापारी से बड़े नोट देकर चिल्हर देने के बहाने से शातिराना तरीके से ठगी करता था. दुर्ग शहर ASP रोहित झा ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी जिले फरार हो जाता था. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तफ्तीश की. जिसके बाद पुलिस ने रायपुर से शातिर नटवरलाल कुणाल सिन्हा को गिरफ्तार किया. आरोपी ने दुर्ग, रायपुर, बालोद, राजनांदगांव में ठगी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया. पुलिस ने 8 मामले का खुलासा किया. बहरहाल दुर्ग पुलिस आरोपी के खिलाफ लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की वजह से उसके खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई करेगी.