दुर्ग: रबर फैक्ट्री में देर रात लगा आग ,लाखो का समान जलकर खाक..

दुर्ग(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : कुम्हारी थाना क्षेत्र के एक रबर फैक्ट्री में सोमवार देर रात भीषण आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर फायरब्रिगेड की टीम पहुंची. जहां उन्होंने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. फिलहाल आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

रबर फैक्ट्री में लगी आगपुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम ढाबा के इंडस्ट्री रॉयल एलास्टोमर्स प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में रात करीब 10:30 बजे आग लग गई. घटना की जानकारी मिलते ही फायरब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई. सूचना मिलने पर फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और तुरंत ही आग बुझाने में जुट गई. इस दौरान दमकलकर्मियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद 3 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया.

हाईटेंशन तार की वजह से आई दिक्कतें

जहां आग लगी थी, उसके ऊपर से ही एक हाईटेंशन तार गया हुआ है. तार में सप्लाई भी चालू थी. ऐसे में फायरकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर आग बुझाने का काम शुरू किया. रबड़ में लगी आग बार-बार धधक रही थी, वही फायरकर्मी जब आग पर पानी डाल रहे थे तो काला और जहरीला धुआं निकल रहा था. इसकी वजह से भी फायर कर्मियों को आग बुझाने के दौरान समस्या का सामना करना पड़ा.

फैक्ट्री में बड़ी कम्पनियों के लिए उत्पाद होता है तैयार

पुलिस के मुताबिक इंडस्ट्री रॉयल एलास्टोमर्स प्राइवेट लिमिटेड नामक जिस फैक्ट्री में आग लगी है. वहां रबर और प्लास्टिक के उत्पाद तैयार किए जाते हैं. इन उत्पादों को देश की कई बड़ी-बड़ी कंपनियों को भेजा जाता है. कुम्हारी पुलिस की माने तो इस घटना से किसी के जान माल की हानि नहीं हुई है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुट गई.

इन दमकलकर्मियों ने बुझाई आग

आग बुझाने में अग्निशमन कर्मी धन्नू यादव, संतोष मढ़रिया, रामनाथ कुर्रे, मोहन राव, नागेश मार्कण्डेय, पराग भोसले, एफ प्रवीण बारा, नगर सैनिक जवान हीरामन, शारदा, डिहार, सुरेंद्र शामिल थे.