दुर्ग में भगवान का दर्शन करने के नाम पर बुजुर्ग महिला से ठगी.

दुर्ग(सेंट्रल छत्तीसगढ़): संतरा बाड़ी स्थित तरुण टॉकीज के पास बुजुर्ग महिला दूध लेकर घर जा रही थी इसी दौरान दो अज्ञात आरोपी उसके पास पहुंचकर डॉक्टर की पर्ची देखकर पता पूछ रहे थे. महिला ने पता बताने से इंकार किया और वह आगे बढ़ गई. तभी एक आरोपी ने बुजुर्ग महिला से परिवार के बारे में जानकारी ली. जिसके बाद ढोंगी बाबाओं ने महिला को आये दिन बहुत परेशान रहते हो. कहते हुए सभी परेशानियों को दूर करने की बात कहकर पूजापाठ करने की बात कही.

तभी एक अन्य आरोपी कपूर लेकर आया और कपूर में भगवान का साक्षात दर्शन कराने की बात कहने लगा. उसके बाद उसने कहा कि जो भी जेवरात पहने हो उसे बैग में रख दो. जब महिला ने जेवरात बैग में रख दिया तो उसने कहा कि अब 51 कदम पीछे चलो.

आरोपियों का नहीं लगा सुराग

इसके बाद दोनों आरोपी महिला के गहने लेकर फरार हो गए. जिसके बाद बुजुर्ग महिला रोते हुए पुलिस के पास गई. पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए घटनास्थल पर पहुंची आसपास में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी लेकिन कोई सुराग हाथ नहीं लगी. आरोपियों ने महिला से 2 तोला सोने के जेवरात ठग लिए और फरार हो गया.

पुलिस जांच में जुटी

दुर्ग नगर पुलिस अधीक्षक कौशलेन्द्र देव पटेल ने बताया कि रायपुर के डीडी नगर थाना क्षेत्र में हुए महिला के साथ ठगी की तरह ही दुर्ग में भी ढोंगी बाबा बनाकर बुजुर्ग महिला को ठगों ने अपना शिकार बनाया है. आरोपियों ने बुजुर्ग महिला को जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण के साक्षात दर्शन कराने का झांसे देकर सोने के जेवरात ठग लिए हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.