दुर्ग: नाबालिग का अश्लील वीडियो और फोटो इंस्टाग्राम में वायरल करने वाले आरोपियों को दुर्ग पुलिस ने तमिलनाडु और बिहार से किया गिरफ्तार, आरोपियों ने अपना जुर्म किया कबूल..

दुर्ग (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद नाबालिग का अश्लील वीडियो और फोटो इंस्टाग्राम में वायरल करने वाले दो आरोपियों को तमिलनाडु और बिहार से दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों ने नाबालिग को प्यार की बातों में उलझाया और उसका अश्लील वीडियो और फोटो उसे इमोशनल ब्लैकमेल कर ले लिए.

नाबालिग का वीडियो वायरल करने वाले आरोपी गिरफ्तारसोशल मीडिया में दोस्ती होने के बाद आरोपियों ने 13 साल की नाबालिग की फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल कर दी थी. जिसके बाद पीड़िता ने 14 अक्टूबर को निवाई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. शिकायत में नाबालिग ने कहा था कि आरोपियों ने सोशल मीडिया पर सबसे पहले उससे दोस्ती की. इसके बाद उसका नंबर लिया. उसने बताया कि उसे बहला-फुसलाकर उसकी अश्लील वीडियो और फोटो ली. इसके बाद पीड़िता को फोन कर प्रताड़ित करने लगे. पीड़िता का कहना है कि फोन पर आरोपियों से बातचीत नहीं करने पर उन्होंने अश्लील वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिस पर नेवई पुलिस ने केस दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी.

एसपी निशांत पाठक की कार्रवाई

महिला संबंधी अपराधों की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रशिक्षु डीएसपी निशांत पाठक और उपनिरीक्षक धनीराम नारंगी के नेतृत्व में तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के लिए 25 अक्टूबर को टीम रवाना की गई. जहां वीडियो वायरल करने वाले आरोपी गोपाल शर्मा की तलाश कर घेराबंदी की गई. उसे चेन्नई से गिरफ्तार कर नेवई लाया गया. पूछताछ में उसने गुनाह कबूल कर लिया है.

आरोपी ने पुलिस को बताया कि सबसे पहले उसने अपने दोस्त उत्तम शर्मा जो कि बेगूसराय बिहार का रहने वाला है, उसके साथ मिलकर पीड़िता से उसकी अश्लील फोटो और वीडियो लिया. इसके बाद उसे वायरल कर दिया. पुलिस के मुताबिक, घटना के बाद उत्तम शर्मा तमिलनाडु से भागकर बिहार के बेगूसराय यानी अपने घर चला गया, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बिहार में फिलहाल चुनाव चल रहे हैं, ऐसे में पुलिस को आरोपी के फरार होने का अंदेशा था. इसलिए पुलिस टीम निर्वाचन आयोग के कर्मचारी बनकर सर्वे करने का नाटक करने लगे, ताकि आरोपी उनके जाल में फंस जाए. पुलिस आरोपी उत्तम के घर चुनाव के सर्वे के नाम पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.दुर्ग पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर उसे बिहार से छ्त्तीसगढ़ लाकर कोर्ट में पेश किया.

अन्य मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

वहीं एक अन्य मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 22 महीने से नाबालिग के अपहरण और दुष्कर्म के मामले में फरार आरोपी श्रवण सिंह को बिहार के बेगूसराय से गिरफ्तार कर लिया है.