दुर्ग: दुर्ग में पिछले 24 घंटों में मीले 1199 करोना पोजेटिव मरीज.

दुर्ग(सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है. कोरोना की इस दूसरी लहर ने 24 घंटे में सर्वाधिक संक्रमित मरीज मिलने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जिसें बुधवार को 1199 नए मरीजों की पहचान हुई है. 7 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. दुर्ग में 27 मार्च को 1128 मरीज मिले थे, जिले में एक्टिव मरिजों की संख्या 9055 पहुंच गई है.

1199-new-corona-positive-patients-found-in-durg-in-last-24-hours

दुर्ग में कोरोना पॉजिटिव24 घंटे में रिकॉर्ड 4400 सैम्पल नए मरीजों की संख्या 1200 के करीब पहुंचने के बाद जिला प्रशासन ने सैंपल की संख्या बढ़ाने का दावा किया है. पहले से रिकॉर्ड 4 हजार 400 लोगों का सैंपल लिया है. दुर्ग जिले में 10 मार्च के बाद से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ते जा रही है. संक्रमितों का आंकड़ा अब हजार के पार पहुंच चुका है.

CMHO ने की गाइडलाइन पालन करने की अपील

दुर्ग सीएमएचओ डॉक्टर गंभीर सिंह ठाकुर ने दुर्ग के लोगों से अपील की है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की टीम इस संकट की घड़ी में आत्मविश्वास के साथ सामना कर रही है. आप सभी सतर्क हो जाइए, मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. उन्होंने आम जनता को विश्वास दिलाया कि अस्पतालों में पर्याप्त बेड और ऑक्सीजन है. घबराने की जरूरत नहीं है. स्वास्थ्य विभाग प्राइवेट अस्पतालों के अलावा शासकीय अस्पतालों में भी बेड बढ़ा रही है.

1199-new-corona-positive-patients-found-in-durg-in-last-24-hours

दुर्ग में नाइट कर्फ्यू



बगैर मास्क वालों पर कार्रवाई तेज

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए भिलाई नगर निगम ने मास्क पर कार्रवाई तेज कर दी है. भिलाई नगर निगम ने 394 लोगों पर चालानी कार्रवाई की है, जिनसे 34 हजार 400 रुपये जुर्माना वसूला गया है. इसके अलावा बाजार क्षेत्र में व्यापारियों को भी समझाइश दी जा रही है कि बिना मास्क लगाए सामान का लेनदेन नहीं करना है. अगर ऐसा पाया गया तो दुकान सील करने सहित कानूनी कार्रवाई की जाएगी. निगम की टीम सुबह और शाम दोनों पारियों में चौक-चौराहों में घेराबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों में व्यक्तियों के मास्क लगाने को लेकर कड़ी निगरानी कर रहे हैं.