दुर्ग के भिलाई में पुलिस और CID अधिकारी बनकर ठगी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार..


दुर्ग (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा :
पुलिस और CID अफसर बनकर ठगी करने वाले तीन आरोपियों को भिलाई पुलिस ने गिरफ्तार किया है. भिलाई 3 के पचपेढ़ी गांव के निवासी संतोष निर्मलकर ने पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.

पुलिस ने बताया कि 3 नवंबर को गांव के डालाराम मढ़रिया, मुकेश चंद्राकर, पवन चन्द्राकर के साथ भाठापारा स्कूल के पास बैठे थे. इस दौरान बाइक में सवार होकर तीन युवक आए और अपनी बाइक को रोककर बोले कोरोना महामारी चल रहा है. भीड़ लगाकर बाहर क्यों बैठे हो. तीनों ने खुद को क्राइम ब्रांच के CID के अफसर बताकर उन्हें जेल भेजने की धमकी देते रहें.

जेल भेजने की धमकी देकर ठग लिए एक हजार रुपए
फर्जी क्राइम ब्रांच और CID अधिकारी बनकर पहुंचे आरोपियों ने वहां मौजूद तीनों युवकों को डंडे से मारने लगे. इसी बीच पीड़ित संतोष ने डंडा छीन लिया. आरोपियों ने युवकों को जेल भेजने की धमकी देकर हजार रुपए लेकर भाग निकले. पूछताछ में आरोपियों ने भिलाई के सेक्टर 7 निवासी गुरुजीत सिंह, रिसाली शोभित तिवारी, खम्हरिया विश्ववास राव बताया है.

प्रार्थी ने तत्काल पुलिस को दी सूचना

भिलाई 3 पुलिस ने बताया कि पीड़ित संतोष निर्मलकर को तीनों युवकों के हरकत से फर्जी किस्म के लग रहे थे. शंका होने पर संतोष ने उनकी बाइक की चाबी निकालकर अपने पास रख ली. गांव के बाहर बैठे लोगों ने एक होकर तीनों आरोपियों को पकड़ लिया और डायल 112 पर कॉल किया, तब जाकर तीनों फर्जी अफसरों की करतूत के बारे में जानकारी हुई और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है.