दिलीप बिल्डकॉन लिमिटेड कैंप में दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को कंपनी द्वारा 5-5 लाख रुपए का आर्थिक सहायता प्रदान की गई

कोरबा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) :- पतरापाली से कटघोरा के मध्य “नेशनल हाईवे मार्ग” का फोरलेन सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर है । जिसका कार्यभार दिलीप बिल्डकॉन कंपनी लिमिटेड के द्वारा लिया गया है । कंपनी के द्वारा पाली विकासखंड के अंतर्गत के ग्राम पंचायत चैतमा में अपने कार्य के विस्तार अथवा पुर्ण आकृति देने हेतु प्लांट का स्थापना कर संचालन एवं अस्थाई कैंप आफिस भी संचालित किया गया है ।जहां कार्य हेतू बाहरी एवं स्थानीय ठेका श्रमिकों को कार्य पर रखा गया है । 2 ही मे रात्रि के समय कंपनी के कार्य में लगी गिट्टी लोड एक ट्रेलर क्रमांक सीजी 12 एस 6187 द्वारा दो स्थानीय ठेका श्रमिक प्रकाश पिता फिरत चौहान उम्र 22 वर्ष एवं रवि सिंह पिता परमेश्वर राजपुत उम्र 19 वर्ष जो कि चैतमा के ही निवासी थे का उक्त ट्रेलर के चपेट में आ कर दुर्घटना एवं अनहोनी वश मृत्यु हो गया था जिसे देख स्थानीय लोगों में काफी ज्यादा आक्रोश देखा गया था ,चुंकि स्थानीय लोगों ने क्रोधवश उक्त ट्रेलर को आग के हवाले कर दिया था । परन्तु फिर भी दिलीप बिल्डकॉन कंपनी लिमिटेड ने अपने कर्तव्य का निर्वहन करते दोनो मृतकों के परिजनों को पांच- पांच लाख रुपए मुआवजे की राशि प्रदान कर श्रमिक युवकों के मृत्यु पर शोक व्यक्त किया । 

जिले के अंतिम छोर बगदेवा से कटघोरा तक NH130 में इन दिनों फोरलेन डामरीकरण सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है लगभग साढ़े आठ सौ करोड़ के फोरलेन सड़क निर्माण का टेंडर मेसर्स दिलीप बिल्डकॉन कंपनी लिमिटेड द्वारा लिया गया है । उक्त कंपनी के हेड आफ डिपार्टमेंट एवं अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा सेफ्टी रुल्स को फालो कर सुरक्षा उपकरणों के उपयोग के साथ वर्करों एवं श्रमिको से काम लिया जाता रहा है परन्तु फिर भी मध्य रात्रि यह घटना घटित हो ही गई जिस पर कंपनी ने गहरा दुख व्यक्त किया ।