दिनभर की बड़ी खबरो पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर……

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़. :-

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में लॉकडाउन

कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का आज सातवां दिन है. कोंडागांव और कांकेर में आठवां दिन, दंतेवाड़ा में 10वां दिन, बीजापुर और बस्तर में 12वां दिन, बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 13वां दिन है. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर, कोरबा और धमतरी में लॉकडाउन का 15वां दिन, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 16वां दिन है. वहीं रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 18वां और दुर्ग में लॉकडाउन का 21वां दिन है.

big-news-and-programs-of-27th-april

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन

आज है हनुमान जयंती

चैत्र मास की पूर्णिमा तिथि को हनुमान जयंती मनाते हैं, जो इस बार 27 अप्रैल मंगलवार को है. हिन्दू धर्म की मान्यताओं के अनुसार, हनुमान जयंती पर बजरंगबली की विशेष पूजा करने का प्रावधान है. इनकी भक्ति से सभी संकट दूर हो जाते हैं और भय से मुक्ति मिलती हैं, साथ ही आत्मविश्वास भी बढ़ता है और सभी तरह के ग्रह दोष भी दूर हो जाते हैं.

big-news-and-programs-of-27th-april

हनुमान जयंती

रायपुर में सादगी से मनाई जाएगी हनुमान जयंती

कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए आज सादगी से हनुमान जयंती मनाई जाएगी. हालांकि राजधानी रायपुर में हर साल भव्य आयोजन होता था और विभिन्न हनुमान मंदिरों में भंडारे का भी आयोजन होता था.

big-news-and-programs-of-27th-april

रायपुर में मंदिर बंद

कोरोना को लेकर आज होगी सुप्रीम सुनवाई

कोरोना के दौरान आवश्यक सामग्रियों एवं सेवाओं के वितरण से संबंधित मामले में सुप्रीम कोर्ट स्वत: संज्ञान लेते हुए आज 27 अप्रैल को सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना को राष्ट्रीय आपातकाल करार दिया था.

big-news-and-programs-of-27th-april

सुप्रीम कोर्ट

आज से कर्नाटक में लगेगा 14 दिन का लॉकडाउन

27 अप्रैल से कर्नाटक में 14 दिन का लॉकडाउन लगने जा रहा है. कोरोना के बढ़ते केसों के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. सुबह 6 से 10 बजे तक जरूरी सामानों की दुकानें खुली रहेंगी. वहीं इमरजेंसी केसों के अलावा परिवहन सेवाओं पर भी रोक रहेगी.

big-news-and-programs-of-27th-april

कर्नाटक में लॉकडाउन

हिमाचल के 4 जिलों में आज से लगेगा नाइट कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने भी राज्य के चार जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. कांगड़ा, उना, सोलन और सिरमौर जिलों में 27 अप्रैल से 10 मई तक रात्रि तक कर्फ्यू लगेगा. इन चारों में जिलों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

big-news-and-programs-of-27th-april

हिमाचल में नाइट कर्फ्यू

कोरोना: आज दिल्ली जाएंगे गहलोत सरकार के तीन मंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर प्रदेश के तीन वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों बीडी कल्ला, नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल और चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा का समूह मंगलवार को दिल्ली जाएगा. ये मंत्री केन्द्र सरकार से राजस्थान को कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए मेडिकल ऑक्सीजन, ऑक्सीजन परिवहन के लिए टैंकर, दवाओं सहित अन्य आवश्यक संसाधनों की आपूर्ति का कोटा बढ़ाने की मांग करेंगे.

big-news-and-programs-of-27th-april

अशोक गहलोत

आज दिखेगा सुपर पिंक मून

मंगलवार यानी 27 अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर पूर्णिमा को निकलने वाला चंद्रमा सुपर पिंक मून कहलाएगा. मंगलवार को शाम लगभग 7 बजकर 9 मिनट पर पूर्व दिशा में जब चंद्रमा उदित होगा, तो उसका आकार सामान्य पूर्णिमा के चंद्रमा की तुलना में बड़ा होगा और चमक भी अधिक होगी.

big-news-and-programs-of-27th-april

पिंक सुपरमून

IPL 2021: पंत और कोहली की टोली होंगी आमने-सामने

दिल्ली कैपिटल और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच आज शाम साढ़े सात बजे मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों का अब तक का प्रदर्शन शानदार रहा है. दोनों ने 4-4 मुकाबले जीत लिए हैं.

big-news-and-programs-of-27th-april

आईपीएल