दिनभर की बड़ी खबरों पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…

  • आज कांकेर और बेमेतरा को सौगात

मुख्यंत्री भूपेश बघेल जल जीवन मिशन के अंतर्गत आज कांकेर और बेमेतरा जिले को सौगात देंगे. बेमेतरा में 7 करोड़ 98 लाख के विकास कार्यों की शुरुआत होगी. PHE विभाग के अंतर्गत जलजीवन मिशन के 7 कार्यों का वर्चुअल भूमिपूजन होगा. कांकेर में 47 करोड़ 41 लाख रुपये के 144 विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास होगा.

big-news-and-programs-of-22-june

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

  • लैंग्वेज लर्निंग प्रोग्राम होगा शुरू

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (lok sabha speaker om birla) ‘लैंग्वेज लर्निंग प्रोग्राम’ का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे. संसद सदस्यों, राज्य/केंद्र शासित प्रदेशों के विधायकों, अधिकारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए ‘लैंग्वेज लर्निंग प्रोग्राम’ (Language Learning Programme) का वर्चुअली उद्घाटन होगा.

big-news-and-programs-of-22-june

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

  • नारदा स्टिंग मामला

सुप्रीम कोर्ट आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अपील पर सुनवाई करेगा, जिसमें कलकत्ता उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती दी गई है, जिसमें उन्हें और राज्य के कानून मंत्री मोलॉय घटक को 17 मई को अपनी भूमिका पर हलफनामा दाखिल करने से मना कर दिया गया था. नारदा स्टिंग टेप मामले (Narada sting tape case) में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के चार नेताओं को गिरफ्तार किया था.नारदा स्टिंग मामले में आज सुनवाई

  • भौम प्रदोष व्रत से प्रसन्न होंगे शिव

आज मंगलवार को भौम प्रदोष व्रत पड़ रहा है. प्रदोष अर्थात भवानी शंकर मृत्युंजय भगवान की व्रत और उपासना का पर्व है. इस दिन भगवान शंकर को जलाभिषेक रुद्राभिषेक करना बहुत ही शुभतम माना गया है. भगवान शंकर गुड़, गन्ना, मिष्ठान और ऋतु फल का भोग पाकर प्रसन्न होते हैं.

big-news-and-programs-of-22-june

भौम प्रदोष व्रत