दिनभर की बड़ी खबरें पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…..

धमतरी में लगा लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में भी टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. जिले में आज रात 12 बजे से लेकर 26 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन कर दिया है. जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर पाबंदी रहेगी. किराना, दूध और फल की दुकानें सुबह 8 से 10 बजे तक खुलेंगी. बैंकिंग सेवा 11 से 2 बजे तक खुली रहेगी.

Lockdown

लॉकडाउन

कोरिया में आज से लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते आज से 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. जिले में जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य चीजें प्रतिबंधित रहेंगी.

Lockdown

लॉकडाउन

बलौदाबाजार में आज से 21 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. लगातार बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए कलेक्टर ने लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. जिले में आज शाम 6 बजे से 21 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन के आदेश जारी किए गए हैं. इस दौरान जिले की सभी सीमाएं सील कर दी जाएगी.

Lockdown

लॉकडाउन

आज से सरकारी और निजी कार्यस्थलों पर लगेंगे टीके

सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान में और तेजी लाने के लिए सरकारी और निजी कार्यस्थलों में टीका लगाने की अनुमति दे दी है. राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 100 पात्र कर्मचारियों वाले सरकारी या निजी कार्यस्थलों में आज से विशेष कैंप लगाकर वैक्सीन लगाई जाएगी. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इस संबंध में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखा है

Corona virus vaccine

कोरोना वायरस टीका

बीएचयू रिसर्च एंट्रेंस परीक्षा आज

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में होने वाली वाली रिसर्च एंट्रेंस ट्रेस्ट परीक्षा जो 2 अप्रैल को होने वाली थी उसे स्थगित कर दिया गया था. अब यह परीक्षा आज आयोजित की जाएगी

BHU Research Entrance Examination

बीएचयू रिसर्च एंट्रेंस परीक्षा

आज मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे. पीएम मोदी 11 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे, जिसमें कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति, उससे निबटने के उपायों और लॉकडाउन की अवधि को लेकर चर्चा होगी.

PM Modi will discuss with chief ministers

मुख्यमंत्रियों से चर्चा करेंगे पीएम मोदी

नासा का मार्स हेलिकॉप्टर आज भरेगा उड़ान

अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा ने मंगल ग्रह पर भेजे गए पर्सिवियरेंस रोवर के साथ इंजिन्यूटी नाम का एक छोटा हेलिकॉप्टर भेजा है, जो अब 11 अप्रैल को ऐतिहासिक उड़ान भरेगा. हालांकि इससे पहले इसके 8 अप्रैल को लॉन्च किए जाने की उम्मीद जताई गई थी, मगर अब गुरुवार को की गई घोषणा में पता चला है कि यह 11 अप्रैल को लॉन्च किया जाएगा.

NASA Mars Helicopter

नासा का मार्स हेलिकॉप्टर

भारत से न्यूजीलैंड जाने वाली उड़ानों पर आज से रोक

भारत में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए न्यूजीलैंड ने आज से भारतीय यात्रियों के प्रवेश पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है. बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार आज से 28 अप्रैल तक भारत से न्यूजीलैंड जाने वाली उड़ानों को निलंबित कर दिया जाएगा.

Ban on flights from India to New Zealand

भारत से न्यूजीलैंड जाने वाली उड़ानों पर रोक

आज KKR VS SRH का मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 के मैच शुरू हो गए हैं. चेन्नई के चेपक मैदान में आज रविवार को आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के साथ होगा.

(IPL

इंडियन प्रीमियर लीग