दिनभर की बड़ी खबरें पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…..

रायपुर में आज से लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है. यह लॉकडाउन आज से 19 अप्रैल तक यानी कुल 11 दिनों तक लागू रहेगा. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि अगर हालात नहीं सुधरते हैं, तो रायपुर के अलावा और जिलों में भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

Lockdown in Raipur

रायपुर में लॉकडाउन

अभिषेक मिश्रा मर्डर केस में आज आएगा फैसला

छत्तीसगढ़ के हाईप्रोफाइल अभिषेक मिश्रा हत्याकांड में आज फैसला आने वाला है. दुर्ग जिला एवं सत्र न्यायाधीश राजेश श्रीवास्तव इस केस में आज फैसला सुनाएंगे. भिलाई की किम्सी जैन, उसके पति और ससुर पर इस मर्डर केस को अंजाम देने का आरोप है. अभिषेक मिश्रा छत्तीसगढ़ के अरबपति कारोबारी थे और उनके पास करीब 200 करोड़ रुपए की संपत्ति थी.

Abhishek Mishra murder case

अभिषेक मिश्रा मर्डर केस

दुर्ग में आज से 6 दिनों तक बैंकों में लटका रहेगा ताला

दुर्ग जिला प्रशासन ने पहले बैंकों को लॉकडाउन में खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ने के बाद कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने आदेश में बदलाव करते हुए सभी बैंकों को बंद करने के लिए कहा है. जिले के सभी बैंक 9 अप्रैल से 6 दिनों के लिए बंद रहेंगे.

The lock will remain hanging in the banks

बैंकों में लटका रहेगा ताला

मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस सुभाष रेड्डी की पीठ उनकी याचिका पर सुनवाई करेगी. अफशां अंसारी ने पेशी के दौरान मुख्तार को सुरक्षा देने की गुहार लगाई है.

Mukhtar's wife Afshan Ansari

मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी

पीएम मोदी ओडिशा इतिहास के हिंदी अनुवाद का करेंगे विमोचन

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्कल केसरी हरेकृष्ण महताब की लिखी गई किताब ओडिशा इतिहास का हिंदी अनुवाद जारी करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, हरेकृष्ण महताब फाउंडेशन की ओर से अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित किए जा रहे एक समारोह के दौरान पीएम मोदी इस किताब का विमोचन करेंगे. इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और कटक से बीजू जनता दल के सांसद भर्तृहरि महताब भी मौजूद रहेंगे.

PM Modi

पीएम मोदी

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी में रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (आईपी) में ऑनलाइन सेमेस्टर एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी डेट आज तक की है. यूनिवर्सिटी ने एक हफ्ते का समय स्टूडेंट्स के लिए बढ़ाया था. आईपी यूनिवर्सिटी ने पहले सेमेस्टर के स्टूडेंट्स से कहा है कि वे 9 अप्रैल तक हर हाल में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भर दें.

Guru Gobind Singh Indraprastha University

गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी

तेजस एक्सप्रेस आज से बंद

देश में लगातार तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच रेलवे ने लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन बंद करने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस को आज से बंद किया जा रहा है. लखनऊ-नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस अगले आदेश तक पूरी तरह से बंद रहेगी.

Tejas Express closed from today

तेजस एक्सप्रेस आज से बंद

सचिन वाजे की एनआईए ने आज तक बढ़ाई हिरासत

मुंबई की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाजे की एनआईए हिरासत 9 अप्रैल तक बढ़ा दी है. वाजे को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास एक वाहन मिलने और व्यवसायी मनसुख हिरन की मौत मामलों में गिरफ्तार किया गया था. वाहन में जिलेटिन की छड़ें रखी थीं. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने वाजे को 13 मार्च को गिरफ्तार किया था.

NIA increases custody of Sachin Waje

सचिन वाजे की एनआईए ने बढ़ाई हिरासत

आज से शुरू हो रहा IPL

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आयोजन इस साल देश के छह शहरों में आज यानी 9 अपैल से शुरू हो रहा है. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने जो कार्यक्रम तैयार किया है, उसके अनुसार मैचों का आयोजन अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में किया जाएगा. पहला मैच चेन्नई में आज मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा, जबकि फाइनल 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

IPL starting today

आज से शुरू हो रहा IPL

राज कुंद्रा की वेब सीरीज आज होगी रिलीज

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के डिजिटल प्लेटफॉर्म बॉलीफेम पर 9 अप्रैल को वेब सीरीज ‘रिक्शा’ रिलीज होने जा रही है. इस वेब सीरीज में बॉलीवुड के सीनियर एक्टर बृजेन्द्र काला रिक्शेवाला का किरदार निभा रहे हैं, जबकि इसे डायरेक्ट किया है सिंगर पलक मुछाल के भाई और म्यूजिक डायरेक्टर रहे पलाश मुछाल ने.

Raj Kundra web series

राज कुंद्रा की वेब सीरीज