दिनभर की बड़ी खबरें पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ :-

मंत्री टीएस सिंहदेव का अंबिकापुर दौरा

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज भी अंबिकापुर दौरे पर हैं. वे आज यहां आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

news today 2703

मंत्री टीएस सिंहदेव

पश्चिम बंगाल में आज पहले चरण का मतदान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण का मतदान होगा. पहले चरण में 30 विधानसभा सीटों पर 73 लाख से ज्यादा मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. चुनाव आयोग ने मतदान के लिए केंद्रीय बलों की करीब 684 कंपनियों को तैनात किया है.

news today 2703

बंगाल विधानसभा चुनाव

असम में भी आज पहले चरण का मतदान

असम विधानसभा चुनाव में भी आज पहले चरण का मतदान होगा. 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहले चरण में 47 सीटों पर हो रहे मतदान के दौरान मतदाता असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, विधानसभा अध्यक्ष हितेंद्रनाथ गोस्वामी, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा और कई मंत्रियों की किस्मत का फैसला करेंगे.

news today 2703

असम विधानसभा चुनाव

PM मोदी के बांग्लादेश दौरे का दूसरा दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन है. दो दिवसीय दौरे के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जेशोरेश्वरी काली मंदिर में दर्शन करेंगे. पीएम मोदी के दर्शन से पहले मंदिर को बड़े ही खूबसूरत ढंग से सजाया गया है.

news today 2703

बांग्लादेश में पीएम मोदी

मध्य प्रदेश में फसल खरीदी की शुरुआत

मध्यप्रदेश में बेवक्त बारिश के चलते न्यूनतम मूल्य पर फसल खरीदी को स्थगित कर दिया गया था, जिससे राज्य के किसान परेशान हो रहे थे. ये खरीदी आज से फिर शुरू होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते गुरुवार को ही इसकी घोषणा कर दी थी. शिवराज सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों की फसल को खरीद रही है.

news today 2703

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

अलवर में आज किसान महापंचायत का आयोजन

शुक्रवार को हुए भारत बंद के बाद आज राजस्थान के अलवर जिले में किसान महापंचायत का आयोजन होना है. इस महापंचायत में राष्ट्रीय किसान नेता राकेश टिकैत की मौजूदगी में कृषि कानूनों का पुरजोर विरोध किया जाएगा.

news today 2703

किसान महापंचायत

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री के भारत दौरे का आज तीसरा दिन

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वुक तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं. आज उनके दौरे का तीसरा दिन है. इससे पहले शुक्रवार को सुह वुक ने वॉर मेमोरियल पर शहीदों को नमन किया था. इसके बाद उन्होंने भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ दिल्ली छावनी में भारत-कोरियाई मैत्री पार्क का उद्घाटन किया था.

news today 2703

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री

आज से एचसीएल इंडियन टूर के चेन्नई चरण का आयोजन

भारतीय स्क्वॉश रैकेट्स संघ की ओर से एचसीएल इंडियन टूर के चेन्नई चरण का आयोजन किया जा रहा है. चेन्नई चरण की प्रतियोगिता आज से शुरू होगी, जो 31 मार्च तक चलेगी. इसमें पुरुषों के पीएसए चैलेंजर के 20 और महिलाओं के पीएसए चैलेंजर के 10 टूर्नामेंट होंगे. इसमें दोनों ड्रॉ में 8 देश भाग लेंगे. भारत के अलावा कनाडा, मिस्र, फ्रांस, जापान, रूस, स्पेन और अमेरिका के खिलाड़ी इसमें भाग ले रहे हैं.

news today 2703

चेन्नई चरण का आयोजन