दंतेवाड़ा के 116 नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में किया गया सम्पूर्ण टीकाकरण..

दंतेवाड़ा(सेंट्रल छत्तीसगढ़):- कोरोना को हराने के लिए कलेक्टर दीपक सोनी जिले में खुद टीकाकरण अभियान की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वे जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों तक कोरोना टीका पहुंचाने के लिए तत्पर हैं. दीपक सोनी के प्रयास से जिले में टीकाकरण का कार्य सूचारू रूप से चल रहा है. वे नक्सल प्रभावित क्षेत्र के गांव के सरपंच, सचिव और जनप्रतिनिधि के माध्यम से लोगों को टीका लगवाने के लिए जागरूक कर रहे हैं. कलेक्टर ने गांव में कोरोना संक्रमण जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को टीककरण के लिए जागरूक कर रहे हैं.

कलेक्टर खुद कर रहे टीकाकरण की समीक्षा

कलेक्टर दीपक सोनी के प्रयास से अब तक जिले के 116 ग्राम पंचायतों में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन किया जा चुका है. खास बात यह है कि इस टारगेट को महज 25 दिन में हासिल किया गया है. 116 ग्राम पंचायतों के 45 से अधिक आयु वर्ग के 36,591 ग्रामीणों ने वैक्सीन लगाया जा चुका है. जिले में टीकाकरण से तबीयत बिगड़ने जैसा एक भी मामला अभी तक सामने नहीं आया है.

जनसंख्या 1 लाख 83 हजार 608

जिले के धुर नक्सली क्षेत्र में टीकाकरण एक चुनौती से कम नहीं है. जिले के धुर नक्सली क्षेत्र में अब तक 36 हजार 591 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है. धुर नक्सली प्रभावित क्षेत्रों में स्वास्थ्यकर्मी लगातार टीकाकरण कर रहे हैं. कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग की टीम आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और मितानिन के सहयोग से जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में जाकर भी टीका लगा रहे हैं. जिसकी प्रशंसा कलेक्टर दीपक सोनी की है. कटेकल्याण, कुआकोंडा ब्लाक के पोटाली, रेवाली, बुरगुम, चेरपाल, गुटोली, पाहुरनार, चिकपाल, एडपाल जैसे गांवों में जाकर ग्रामीणों को टीका लगाया जा रहा है.