दंतेवाड़ा: गुमियापाल के ग्रामीणों ने नक्सलियों पर पुलिस आरक्षक अजय तेलाम के माता-पिता को छोड़ने के लिए दबाव बनाया था. जिसके बाद नक्सलियों ने पीछे हटते हुए उन्हें छोड़ दिया


दंतेवाड़ा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा: 
सोमवार की रात नक्सलियों ने किरन्दुल थाना क्षेत्र के गुमियापाल से एक पुलिस आरक्षक के माता-पिता का अपहरण कर लिया था. फिलहाल इस मामले में नक्सलियों ने पीछे हटने का फैसला करते हुए जवान के माता-पिता को रिहा कर दिया है. बता दें, गुमियापाल के ग्रामीणों ने नक्सलियों पर उन्हें छोड़ने के लिए दबाव बनाया था.

बता दें, आरक्षक अजय तेलाम पहले नक्सलियों के साथ काम किया करते थे, लेकिन सालभर पहले अजय तेलाम ने नक्सलियों की खोखली विचारधारा छोड़कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ते हुए पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया था. समर्पण के बाद अजय पुलिस के लिए काम कर रहा था, जिससे नक्सली बौखलाए हुए थे. जिसके परिणाम स्वरूप सोमवार की देर रात नक्सलियों ने मौका पाकर बंदूक की नोक पर जवान के पिता का अपहरण कर लिया. पिता को छुड़ाने के लिए जवान की मां भी नक्सलियों के पीछे जंगल की तरफ चली गई. घटना की जानकारी मिलते ही कुछ ग्रामीण भी दोनों की तलाश में जंगल की ओर रवाना हुए थे.

पढ़ें: पुलिस जवान के माता-पिता का नक्सलियों ने किया अपहरण, दंतेवाड़ा एसपी ने की पुष्टि

नक्सल अभियान में मिल रही कामयाबी

पुलिस को लगातार नक्सल विरोधी अभियान में कामयाबी मिल रही है. मुठभेड़ में कई नक्सली मारे गए हैं. बड़ी संख्या में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. नक्सल मोर्चा लगातार टूट रहा है. इसके साथ ही नक्सलियों की सप्लाई चेन भी पुलिस ने कई हद तक प्रभावित कर दिया है. ऐसे में नक्सली बौखलाए हुए हैं. इससे पहले भी नक्सलियों ने बीजापुर में सहायक आरक्षक पर हमला कर उसकी जान ले ली थी.

साकेत वर्मा की रिपोर्ट