तोरवा हत्याकांड : ग्रामीणों का फूटा गुस्सा कलेक्ट्रेट का किया घेराव.


बिलासपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : 
जिले में अपराध बढ़ता ही जा रहा है. आए दिन लूट, ठगी और चाकूबाजी की वारदात सामने आती है. हाल ही में तोरवा थाना(Torwa police station) के अंतर्गत महमंद में एक युवती की हत्या(girl killed in Mehmand) कर दी गई. हत्या की आरोपियों को पुलिस अब तक नहीं पकड़ पाई है. क्षेत्र के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट और आईजी कार्यालय (IG Office Bilaspur) का घेराव किया. युवती के परिजन के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने पहुंचकर जिला और पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपा. लोगों ने तोरवा थाना प्रभारी को तत्काल हटाए जाने की मांग की है.

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव

बीते दिनों तोरवा के महमंद(Mehmand Torwa) में युवती का गला दबाकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. परिजनों ने दुष्कर्म की आशंका जताई है. पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा. इस मामले में परिजन और क्षेत्रवासियों में गुस्सा है. लगातार लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. क्षेत्र में नशे का कारोबार लगातार बढ़ता जा रहा है. लोगों ने नशे पर अंकुश लगाने की मांग की है.

पुलिस के कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराधों और नशे के कारोबार से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से हत्या, चोरी, मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि कुछ समय से अपराध ज्यादा ही बढ़ गया है. अपराधी गिरफ्तार होने के कुछ समय बाद छूट जाते हैं और फिर से वारदातों को अंजाम देने लगते हैं. लगातार बढ़ते अपराधों ने ग्रामीण क्षेत्रों का माहौल पूरी तरह से बिगाड़ दिया है.

ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ रहा अपराध

तोरवा पुलिस ने चोरी के संदेह में युवक सनी मरकाम को पकड़ा था. गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद युवक पुलिस कस्टडी से फरार हो गया था. दूसरे दिन युवक की लाश पास के ही डेम में मिली थी. युवक के परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया था. इस केस की न्यायिक जांच अभी चल रही है.