तेलंगाना से लाई जा रही अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ाई , महाराष्ट्र के दो आरोपी कब्जे में


बीजापुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़) :
 पड़ोसी राज्य तेलंगाना से बीजापुर की ओर आ रही अवैध शराब की एक बड़ी खेप को आबकारी विभाग ने पुलिस की मदद से मोदकपाल (a large consignment of wine) में पकड़ा है. शराब के साथ दो आरोपी और इसमें प्रयुक्त एक वाहन को भी कब्जे में लिया गया है. जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर मोदकपाल स्थित पुलिस बेरियर में जांच के दौरान एक पिकअप वाहन से अवैध शराब की एक बड़ी खेप पकड़ी गई है. जब्त शराब की कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा की होने की बात कही जा रही है.

महाराष्ट्र के रहने वाले हैं आरोपी

शराब के साथ दो आरोपी व इसमें प्रयुक्त पिकअप वाहन को भी आबकारी अमले ने अपने कब्जे में ले लिया है. बताया गया है कि जो आरोपी पकड़े गए हैं, वे महाराष्ट्र के सिरोंचा के रहने वाले हैं. शराब तेलंगाना से लाकर आवापल्ली में डिलीवर करनी थी. इससे पहले मोदकपाल में आबकारी अमले ने जांच के दौरान इसे पकड़ लिया. जिला आबकारी अधिकारी नवनीत तिवारी ने कहा कि अभी कार्यवाही चल रही है. दोनों आरोपी मो रफीक और जमील शेख सिरोंचा महाराष्ट्र के रहने वाले हैं.

मोदकपाल के पकड़ा गया शराब लदा वाहन

उन्होंने बताया कि तेलंगाना से आ रहे वाहन क्रमांक एमएच 33 टी 1930 महिंद्रा सुप्रो मिनी ट्रक मोदकपाल के पास पकड़ा गया है. जिसमें 15 पेटी स्प्रिट, समेत अंग्रेजी शराब और बीयर जब्त की गई. इसकी कुल अनुमानित मूल्य करीब 170000 रुपये आंकी गई है. कार्यवाही में विभाग के उप निरीक्षक श्रीराम कावड़े, आरक्षक गोपाल जोशी, लखन लाल मंडावी, प्रेमलाल नेताम, होमगार्ड हेमलता सोरी, शांति कलमू और वाहन चालक पवन नेताम एवं हिमांशु कोर्राम शामिल थे.