तीसरी आंख की निगेहबानी में रहेगा सीएसईबी दर्री आवासीय परिसर

कोरबा(सेंट्रल छत्तीसगढ़)अजय राय:- छत्तीसगढ़ राज्य विधुत्त उत्पादन कंपनी कोरबा पश्चिम का आवासीय परिसर अब चारों तरफ तीसरी आंख की निगरानी रहेगा।दरअसल तेज तर्रार दर्री थानां प्रभारी राजेश जांगड़े ने आवासीय परिसर की सुरक्षा को लेकर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाते हुए कालोनी परिसर के प्रमुख चौक चौराहों भीड़ भाड़ वाले जगहों पर सीसीटीवी लगाने हेतु विधुत्त कंपनी से पत्राचार किया गया । साथ ही उच्य अधिकारियों से विशेष बैठक कर सीसीटीवी लगाने चर्चा भी की।नतीज़तन आवासीय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को औऱ भी पुख्ता करने के लिए लाल मैदान से लेकर शॉपिंग सेंटर व प्रमुख चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगायें जा रहे है।
छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत उत्पादन कंपनी कोरबा पश्चिम के अति.मुख्य अभियंता संदीप श्रीवास्तव ने बताया कि आवासीय परिसर की सुरक्षा को लेकर दर्री पुलिस के पत्राचार पश्चात कालोनी के प्रमुख स्थानों व चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा लगया जा रहा है।जिनका कण्ट्रोल रूम मुख्य सुरक्षा अधिकारी के कार्यालय में बनाया गया है।
दरअसल आवासीय परिसर में कई बार अनावश्यक लोगों का प्रवेश होने के साथ ही कालोनी के साजो-सामान को भी नुकसान पहुंचता है। पूर्व कई ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिनमें साईकिल चोरी,मोटरसाइकिल चोरी,एटीएम में तोड़ फोड़ व आपस में मारपीट जैसी घटनायें घटित हो चुकी है।
ऐसे में कालोनी की सुरक्षा को और चुस्त-दुरुस्त बनाने का फैसला लेते हुए दर्री थानां प्रभारी के पत्राचार पर विधुत्त कंपनी द्वारा सीसीटीवी कैमरे का सेटअप लगाया जा रहा हैं।जिससे हर तरह की गतिविधियों पर निगाह रखी जा सके।