तीन अज्ञात चोरों ने खुद को नक्सली बताकर घर से 5 लाख रुपये की लूट . 1 महीने बाद परिवार ने पुलिस को जानकारी दी.

कांकेर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) :- पखांजूर में एक महीने बाद एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें 3 लूटेरों ने खुद को नक्सली बता कर लाखों रुपये की लूट को अंजाम दिया था. इस वारदात को हुए आज एक महीने का समय बीत चुका है, अब जाकर अज्ञात तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है.

18 अक्टूबर को पखांजूर के ग्राम बड़े कापसी में हेचरी व्यापारी के घर से पांच लाख रुपये की लूट की गई. घटना के वक्त प्रार्थी अपने घर पर मौजूद था. उस वक्त कुछ अज्ञात लोगों ने प्रार्थी विश्वजीत को घर से बाहर बुलाया. तीनों व्यक्ति ने नक्सलियों जैसे कपड़े पहने हुए थे. उसमें से एक व्यक्ति ने अपने पास पिस्तौल और वायरलेस वॉकी टॉकी रखा था. तीनों व्यक्ति काले कपड़े से मुंह बांधे हुए थे. उन लोगों ने प्रार्थी के सिर पर बंदूक तान दी. आवाज सुनकर प्रार्थी के छोटे भाई के पहुंचते ही आरोपियों ने उससे मारपीट की और घर के अंदर घुसकर अलमारी में रखे 5 लाख रुपये लूट लिए. इसके साथ आरोपियों ने घर में रखे गहने भी लूट लिए. आरोपियों ने खुद को नक्सली को बताकर लूट की इस वारदात को अंजाम दिया. साथ ही जान से मारने की धमकी देकर इस घटना की जानकारी पुलिस तक न पहुंचाने की चेतावनी दी.

पुलिस ने अज्ञातों के खिलाफ किया मामला दर्ज

डर के कारण परिवार के किसी भी सदस्य ने इस वारदात की जानकारी नहीं दी. कुछ दिन बाद 5 नवम्बर को घर पर फिर से दो लोग पहुंचे और दूसरे दिन ग्राम निलचांद कोड़ेकुर्सी में स्कूल के पास 5 लाख रुपये पहुंचाने की धमकी दी. बताए गए पते पर पहुंचने पर दो व्यक्ति बाइक में सवार होकर पहुंचे और अपने आप को नक्सली बताते हुए पैसे की मांग करने लगे. पैसा नहीं होने का हवाला देते हुए प्रार्थी ने मोहलत की मांग की. दोनों अज्ञात आरोपी नक्सलियों के नारे लगाते हुए चले गये. उक्त घटना के बाद से पूरा परिवार काफी डरा-सहमा हुआ था. परिवार ने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी. लोगों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है