जुड़वां भाई शिवनाथ और शिवराम का सामने आया वीडियो, पिता पर लगाए आरोप, जांच टीम गठित..


बलौदा बाजार(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
जुड़वा भाई शिवराम और शिवनाथ ने मरने से पहले एक वीडियो बनाया था. जिसमें अपने पिता की तरफ से प्रताड़ित किये जाने का दोनों भाईयों ने आरोप लगाया है. दरअसल बलौदा बाजार के रहने वाले मृतक दो जुड़वा भाईयों का सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

नहीं हुआ था शव का पोस्टमार्टम

मृतक शिवराम और शिवनाथ जुड़वा भाइयों का कुछ दिन पहले ही सामान्य सर्दी खांसी बुखार से मौत होने का खुलासा किया था. लवन थाना पुलिस के मुताबिक जुड़वा भाई शिवराम और शिवनाथ ने मरने से पहले यह बनाया था. वीडियो में अपने पिता की तरफ से प्रताड़ित किये जाने का आरोप लगा रहे हैं. इसके साथ ही लवन थाना पुलिस से मदद मांगने पर मदद नहीं मिलने का भी आरोप लगा रहे है. दरअसल बिना पोस्टमार्टम के लवन थाना पुलिस ने दोनों भाईयों का अंतिम संस्कार करा दिया था. जिसके बाद लवन पुलिस चौकी प्रभारी के ऊपर सवाल उठ रहे हैं.

तेजी से वायरल हुआ दोनों भाईयों का वीडियो

बता दें कि बलौदाबाजार जिले के खैन्दा गांव के विश्वप्रसिद्ध दो सर, चार हाथ और दो पैर वाले जुड़वा भाई शिवनाथ और शिवराम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें जुड़वा भाइयों ने अपने पिता पर प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है. साथ ही वीडियो में लवन चौकी पर भी किसी प्रकार का मदद नही करने का भी आरोप लगाया गया है. हालांकि थाना की ओर से इस मामले में कोई भी शिकायत दर्ज न होने की बात कही जा रही है. इधर एक बड़ा सवाल ये उठता है कि आखिरकार मौत के बाद जुड़वा भाईयों का पोस्टमार्टम क्यों नहीं करवाया गया.

बेतुका जवाब देते नजर आए चौकी प्रभारी

वही चौकी प्रभारी से जब पोस्टमार्टम न कराने का सवाल पूछा गया तो वे बेतुका जवाब देते नजर आए. इधर, इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने जांच के लिए स्पेशल टीम बनाकर 3 दिनों के भीतर रिपोर्ट मांगी है.

शिवनाथ और शिवराम की मौत का कारण अब तक अज्ञात

बता दें कि जिसने नेशनल टीवी शो में जगह बनाई, जिसे देखने देश-विदेश से लोग पहुंचते थे. उस अद्भुत भाईयों की मौत के बाद आखिरकार क्यों पोस्टमार्टम नहीं करवाया गया. ये सवाल अब पू रा देश जानना चाहता है. आखिर कैसे हुई इन जुड़वा भाईयों की मौत ये आज एक रहस्य बनकर उभर रहा है.

लवन चौकी का बेतुका जवाब

वहीं, अब इन दोनों भाईयों के मौत के एक हफ्ते बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दोनो भाईयो ने अपने पिता पर प्रताड़ित करने का गंभीर आरोप लगाया है. साथ ही लवन चौकी पर भी किसी प्रकार की मदद न करने का आरोप लगाते देखे जा रहे हैं. वीडियो वायरल होने के बाद जब मीडिया ने चौकी प्रभारी से इस संबंध में सवाल पूछा, तो वे सवाल के जवाब से भागते ही नजर नहीं आये बल्कि उन्होंने बेतुका जवाब भी दिया.

पोस्टमार्टम न कराने पर उठ रहे सवाल

इन सब वाकयों के बाद एक सवाल जो सबके मन को कुरेद रही है कि आखिरकार चौकी प्रभारी कैसे खुद ही डॉक्टर बनकर मौत का कारण सर्दी बुखार बता रही है. साथ ही पोस्टमार्टम करने की जरूरत न समझते हुए कैसे शव का आनन-फानन में अंतिम संस्कार करवा दिया गया.

वीडियो वायरल होने के बाद SP ने की जांच के लिए स्पेशल टीम गठित

वहीं, इस मामले में पुलिस अधीक्षक आई.के.एलेसेला ने कहा कि मामले की जांच के लिए एडिशनल एसपी और डीएसपी की संयुक्त टीम गठित कर जांच की जाएगी. साथ ही तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट पेश करने का भी निर्देश दिया गया है. ऐसे में अब देखना होगा कि स्पेशल टीम गठन के बाद आगे क्या खुलासा होता है. क्या तीन दिनों में आने वाले रिपोर्ट में कोई नया खुलासा हो पायेगा… या फिर इस मामले में विभाग को घिरता हुआ देख मामला शांत हो जाएगा?