जीपीएम पुलिस अधीक्षक के आदेश पर चलाया गया हेलमेट जागरूकता अभियान ,मरवाही साप्ताहिक बाजार में वाहन चालकों को दी गई समझाइश..

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही (सेंट्रल छत्तीसगढ़) प्रयास कैवर्ट:- साप्ताहिक बाजारों में जिस प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों का आवागमन बना रहता है अधिकतर यह देखने में आता है कि वे तीन सवारी और बिना हेलमेट के ही आते हैं शीघ्रता से पहुंचने के चक्कर में एक्सीडेंट का शिकार हो जाते है और अस्पताल एवं पुलिस के चक्कर लगाते हैं।

इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार के द्वारा जिले में आमजनों को यातायात के संबंध में जागरूक करने हेतु सभी थाना प्रभारीयों एवं यातायात प्रभारी को निर्देशित किया गया है।

इसी कड़ी में आज मरवाही के साप्ताहिक बाजार में ग्रामीण क्षेत्र से आये ग्रामीणों को यातायात जागरूकता अभियान चलाया जाकर अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरव मंडल के नेतृत्व में थाना प्रभारी मरवाही ने मरवाही के साप्ताहिक बाजार में आये तीन सवारी, बिना हेलमेट लगाये गाड़ी चलाते पाए गए उन्हें यातायात जागरूकता सहित नियमो का पालन करने की समझाइश दी ताकि क्षेत्र में दुर्घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके। नाबालिक बालकों के द्वारा वाहन चलाते पाए जाने पर उनके पालकों को बुलाकर भी थाने में समझाइश दी गई।

                  पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पिछले वर्ष पुलिस की सक्रियता के कारण रोड दुर्घटनाओं में काफी कमी आई है प्रयास रहेगा कि लोगों को जन जागरूक कर इस तरह होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास जीपीएम पुलिस करने के लिए प्रतिबद्ध रहेगी।