जिला पंचायत सदस्य के द्वारा अपने क्षेत्र बीहड़ ग्रामीण वनांचल पहाड़जमडी में भ्रमण करते हुए ठंड से बचने जरूरतमन्द परिवारों को बांटे कंबल..

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना:-पाली/जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 9 के श्रीमती रामेश्वरी विजय बहादुर जगत जी के द्वारा ठंड से बचने के लिए बीहड़ ग्रामीण वनांचल रतखंडी के आश्रित ग्राम पहाड़जमड़ी में पहुंच जरूरतमदों परिवारों को ठंड से बचने के लिए कंबल वितरित किया गया। जिसमें ग्राम पंचायत रतखड़ी आश्रित मोहल्ला पहाड़जमडी के चंदनकुवर, समुंद्र कुवंर ,मानकुवंर, बुधवारा बाई, अनीता बाई, राखी, कौशल्या बाई ,राम बाई, सुशीला, भूरी बाई, संतोषी बाई, सुलोचना बाई, बजरहिन, बिरसियाबाई ,जनकराम, आदि महिलाओं को कंबल वितरण किया गया ।
यह कार्यक्रम जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 9 की श्रीमती रामेश्वरी विजय बहादुर जगत जी के द्वारा पहाड़ी क्षेत्र में बढ़ती ठंड को देखते हुए सामाजिक सहभागिता के तहत अपने क्षेत्र के महिलाओं गरीब परिवारों को ठंड से बचने के लिए लगभग 20 कंबल भेंट किए। एवं उन सब का हाल-चाल जानते हुए ।महिलाओं एवं ग्रामीण जनों को बताया कि हम सभी को पूरे समर्पण से बेटियों को आगे बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए शिक्षा ही एकमात्र ऐसा माध्यम है जो बेटियों को सशक्त बना सकती है उन्होंने कहा कि एक साक्षर लड़की सदैव अपने भाइयों बहनों पड़ोसियों को शिक्षित करने का प्रयास करती है इससे एक नई चेतना आएगी जो कुशलता को बढ़ावा देगी और रोजगार के अनगिनत अवसर भी पैदा करेगी इसलिए हमें आत्मनिर्भर भारत के सपने साकार करने के लिए बेटियों को उत्तम शिक्षा प्रदान करने की प्रक्रिया में और तेजी लानी होगी। पहाड़जमड़ी महिलाएं भेंट में कंबल पाने से खुशी देखी गई। और उन्होंने श्रीमती रामेश्वरी विजय बहादुर जगत के इस आयोजन पर साधुवाद भी दिया। उक्त कार्यक्रम में उत्तम, अल्ताफ ,दिनेश, ग्रामीणजन आदि अन्य उपस्थित रहे।